Saira Banu Emotional Video: ‘ट्रैजेडी किंग’ दिलीप कुमार का अवॉर्ड लेने पहुंचीं सायरा बानो, स्टेज पर ही छलक पड़े आंसू, देखिए वीडियो

दिलीप कुमार को याद करके रो पड़ीं सायरा बानो

ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के स्टार कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) हमारे बीच नहीं हैं. बीते साल 2021 में दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. दिग्गज कलाकार के निधन से सब दुखी थे. हालांकि, उनकी मौत से जिसे सबसे ज्यादा सदमा लगा था वो थीं उनकी पत्नी और अदाकारा सायरा बानो. सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार का आखिरी सांस तक साथ दिया. सायरा बानो अभी भी दिलीप साहब को याद करके भावुक हो जाती हैं. हाल ही में भी कुछ ऐसा ही हुआ है कि सायरा बानो, दिलीप कुमार को याद करके रोने लगीं.

दिलीप कुमार का अवॉर्ड लेते वक्त भावुक हुईं सायरा बानो

अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस रहीं सायरी बानो अक्सर ही दिलीप कुमार को याद करके इमोश्नल हो जाती हैं. बता दें कि सेलिब्रिटी फोटोग्राफर विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो मेंसायरा बानो दिलीप कुमार के नाम का भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवॉर्ड लेती हुई दिख रही हैं. उनके साथ इस दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले भी मौजूद दिख रहे हैं. इसी दौरान सायरा बानो अपने दिलीप साहब को यादकर भावुक हो जाती हैं और वहीं रो पड़ती हैं.

दिलीप कुमार को मिलना चाहिए भारत रत्न

बहुत कम लोग ही ये जानते हैं कि सायरा बानो अभिनेता दिलीप कुमार को कोहीनूर कहा करती थीं. मीडिया से बात करते हुए सायरा बानो ने कहा, ‘दिलीप साहब अभी भी मेरे पास हैं और सबकुछ देख रहे हैं.’ वहीं, भारत रत्न को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए, दिलीप साहब भारत के कोहीनूर थे. तो कोहिनूर को भारत रत्न जरूर ही मिलना चाहिए. साथ ही उन्होंने ये भी कहा मुझे यकीन है कि वो मेरे साथ हैं और हमेशा रहेंगे. मेरे कोहिनूर.’ गौर हो कि 11 अक्टूबर, 1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो ने शादी कर ली थी. शादी के बाद सायरा बानो ने कुछ ही फिल्में कीं और फिर अपना सारा वक्त अपने दिलीप कुमार को दे दिया. सायरा ने आखिरी समय तक दिलीप कुमार का हाथ थामे रखा.

बीते साल हुआ था निधन

बता दें कि अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में 7 जुलाई, 2021 को निधन हो गया था. वो लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. 11 दिसंबर, 1922 को ब्रिटिश इंडिया के पेशावर (अब पाकिस्तान में) में जन्मे में दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसुफ खान था. युसुफ खान ने अपनी पढ़ाई नासिक में की थी, राज कपूर उनके बचपन में ही दोस्त बन गए थे.

Similar Posts