Rohit Sharma के इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे, पोस्ट किया भावुक मैसेज, एक ‘सदमे’ ने बदल दिया हिटमैन का करियर!

Rohit Sharma 15 Years Of International Cricket

23 जून, 2007…ये तारीख रोहित शर्मा की जिंदगी में काफी अहमियत रखती है. ये तारीख इसलिए खास है क्योंकि आज ही के दिन रोहित शर्मा का सपना पूरा हुआ था. दरअसल रोहित शर्मा ने आज ही के दिन टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेला था. आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट में रोहित शर्मा पहली बार टीम इंडिया की जर्सी में उतरे थे हालांकि इस मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. रोहित शर्मा को आज इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे हो गए हैं और इस मौके पर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक भावुक मैसेज पोस्ट किया है. रोहित शर्मा ने इस खास दिन पर अपने फैंस और चाहने वालों का धन्यवाद किया. साथ ही उन्होंने मदद करने वाले हर उस इंसान को शुक्रिया कहा जिनकी वजह से वो आज इतने बड़े क्रिकेटर बने हैं.

रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा, ’15 साल मेरी फेवरेट जर्सी में. आज मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे कर लिए. आज ही के दिन मैंने भारत के लिए डेब्यू किया था. क्या कमाल की यात्रा रही है जिसे मैं अपनी जिंदगी में हमेशा संजोकर रखूंगा. जो भी इस यात्रा का हिस्सा रहा है उसे मैं धन्यवाद देता हूं. खासतौर पर उन लोगों का शुक्रिया जिन्होंने मुझे अच्छा खिलाड़ी बनने में मदद की.’

रोहित शर्मा का इंटरनेशनल करियर

बता दें रोहित शर्मा ने 15 साल के इंटरनेशनल करियर में 230 वनडे, 125 टी20 और 45 टेस्ट मैच खेले हैं. रोहित शर्मा ने वनडे में 29, टेस्ट में 8 और टी20 क्रिकेट में 4 शतक लगाए हैं.

रोहित शर्मा ने तोड़े कई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने अपने 15 सालों के इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें हासिल करना किसी बल्लेबाज के लिए सपने सरीखा ही है. रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. उनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है. साल 2014 में रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा वो टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. साल 2019 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगा दिए थे. एक वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने वाले रोहित इकलौते बल्लेबाज हैं. 2019 में ही रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपने पहले ही टेस्ट में दोनों पारियों में सैकड़ा जड़ दिया. ये कारनामा करने वाले वो इकलौते क्रिकेटर हैं.

Similar Posts