REET परीक्षा का रिजल्ट जल्द, reetbser2022.in पर ऐसे करें चेक

ऐसा माना जा रहा है राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से कि पहले फाइनल आंसर-की जारी होगी और उसके कुछ दिन बाद रिजल्ट रिलीज होगा.

राजस्थान REET 2022 का रिजल्ट जल्द जारी होगा.

Image Credit source: twitter

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी होगा. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार REET 2022 की ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस साल इस परीक्षा में करीब 14 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. उस वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के रिजल्ट जारी होने से पहले वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

REET 2022 परीक्षा के तहत कक्षा 1 से 8 के लिए शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है. यह परीक्षा राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से आयोजित की जाती है. इस साल, BSER ने राज्य भर में 23 और 24 जुलाई, 2022 को लिखित परीक्षा आयोजित की है. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी.

REET Result 2022: ऐसे चेक करें

  1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं.
  2. इसके बाद यहां पर उपलब्ध रीट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  3. रिजल्ट जारी होने के बाद लिंक एक्टिव हो जाएगी.
  4. REET Result 2022 के लिंक पर क्लिक करने के बाद यहां मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें.
  5. सबमिट बटन दबाते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  6. भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल लें.

REET 2022 Answer Key अगस्त में आई थी

REET 2022 परीक्षा की आंसर-की 19 अगस्त को जारी की गई थी. वहीं, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 25 अगस्त तक आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका दिया गया था. आए ऑब्जेक्शन को सॉल्व करने के बाद ही रिजल्ट जारी होगा. करियर की खबरें यहां देखें.

ये भी पढ़ें



ऐसा माना जा रहा है कि पहले फाइनल आंसर-की जारी होगी और उसके कुछ दिन बाद रिजल्ट रिलीज होगा. ताजा अपडेट्स के लिए वेबसाइट देखते रहें. जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in से फाइनल आंसर-की और नतीजे दोनों चेक कर सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.