Rajasthan PT Teacher Bharti 2022: राजस्थान पीटी टीचर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 5500 बंपर वैकेंसी, rsmssb.rajasthan.gov.in पर भरें फॉर्म

Rajasthan Pt Teacher Job 2022

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पीटी टीचर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी कर दिया था. आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 23 जून से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म (Teacher Vacancy 2022) ऑनलाइन भरे जा रहे हैं, जिसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. आवेदन करने की लास्ट डेट 22 जुलाई 2022 है. उम्मीदवारों के पास एक महीने का समय है. इस भर्ती (PT Teacher jobs) में कितने पद हैं, क्या योग्यता होगी सहित सभी जानकारी आगे दी गई है.

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 5546 पद भर जाएंगे, इनमें से 4899 पद नॉन टीएसपी और 647 पद टीएसपी के लिए आरक्षित हैं.इस भर्ती की परीक्षा 25 सितंबर 2022 को आयोजित कराई जाएगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के सलाह को दी जाती है कि वे पात्रता की जांच करने के बाद ही अप्लाई करें. नहीं तो आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

राजस्थान पीटी टीचर के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास एवं सरकार या राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् द्वारा मान्यता प्राप्त शारीरिक शिक्षा में प्रमाणपत्र (सीपीएड) या शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएड) या शारीरिक शिक्षा में स्नातक (बीपीएड). शैक्षणिक योग्यता से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

राजस्थान पीटी टीचर आवेदन शुल्क

राजस्थान पीटी टीचर के लिए जनरल और ओबीसी के लिए 450 रु है. नॉन क्रीमीलेयर पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग व ईडब्ल्यूएस- 350 रुपये, एससी व एसटी कैटगरी के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क देने होंगे.

आयु सीमा

राजस्थान पीटी टीचर के लिए आवेदक को 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका हो व 40 वर्ष का नहीं हुआ हो. सरकारी मानमंडों के अनुसार आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है. अधिक जानकारी के लिए नोटफिकेशन देखें.

RSMSSB Recruitment 2022 Notification

Similar Posts