Rajasthan: ‘2023 में गहलोत सरकार होगी रिपीट’…पायलट बोले- प्रदेश में तोड़ देंगे 30 सालों का इतिहास

Sachin Pilot

राजस्थान चुनावों से काफी समय पहले ही प्रदेश में नेताओं की बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (sachin pilot) ने विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सचिन पायलट का कहना है कि कांग्रेस की गहलोत सरकार 2023 में (gehlot government) फिर से बनेगी और इस बार हम प्रदेश में सालों पुरानी प्रथा को तोड़ देंगे. बता दें कि राजस्थान में हर बार चुनावों (rajasthan assembly election ) में सरकार बदलने की परंपरा रही है. मंगलवार को भरतपुर दौरे पर पहुंचे पायलट ने कहा कि 5 राज्यों के चुनाव परिणामों से हमें निराशा जरूर मिली है लेकिन हमनें हिम्मत नहीं हारी है और मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों को कांग्रेस जनता के बीच लेकर जाएगी. चिंतन शिविर को लेकर पायलट ने कहा कि अगले महीने कांग्रेस (congress) के चिंतन शिविर में पार्टी हार पर मंथन करेगी.

बदल देंगे 30 सालों का इतिहास

पायलट ने आगे कहा कि इस बार प्रदेश के चुनावों में कांग्रेस फिर से सरकार बनाने जा रही है और हम 30 सालों का इतिहास बदल देंगे. पायलट के मुताबिक पिछले 30 साल से यह परिपाटी चल रही है कि हर बार सरकार बदल जाती है. पायलट आगे बोले कि कांग्रेस के चिंतन शिविर में तीन दिन तक विचार विमर्श का आयोजन रखा गया है जिसमें कई स्वागत योग्य फैसले होंगे. इसके अलावा राजस्थान चुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

बीजेपी को लिया आड़े हाथ

इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में संविधान ने सभी को अधिकार दिया है फिर चाहे वह किसी भी धर्म और जाति बिरादरी का हो, वह अपने धर्म के अनुसार पूजा-पाठ कर सकता है. वह बोले कि अगर कहीं हिंसा होती है तो सख्त कार्रवाई होनी चाहिए चाहे वह कोई पार्टी, कोई व्यक्ति या संगठन हो.

हिंसा के मामले को राजनीति से जोड़ने को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म की राजनीति करती है और चुनाव में धार्मिक ध्रुवीकरण कर जीत जाती है. गौरतलब है कि पायलट अक्सर अपने बयानों में राजस्थान में कांग्रेस वापसी पर जोर देते हैं हालांकि गहलोत और पायलट के बीच चल रही खींचतान अभी भी बनी हुई है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस आलाकमान किस चेहरे के भरोसे चुनाव में उतरेगा.

Similar Posts