Rajasthan: राजसमंद में बस चट्टान से टकराई…3 की मौत, 12 घंटे पहले सीएम गहलोत ने ली थी सड़क सुरक्षा पर बड़ी बैठक

Road Accident 2

राजस्थान में दर्दनाक सड़क हादसों का सिलसिला नहीं थम रहा है. बुधवार को राजसमंद-पाली (rajsamand) जिले की सरहद पर अलसुबह एक भयानक सड़क हादसा (road accident) हो गया जिसमें 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी एक बस चट्टान से टकराने के बाद हादसा हुआ. घटना के बाज वहां से गुजर रहे दूसरे यात्रियों ने मदद कर बस के शीशे तोड़कर (bus accident) लोगों को बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि इस घटना में करीब 69 यात्री घायल हो गए हैं. वहीं बस में करीब 120 लोग सवार थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसा देसूरी नाल के पंजाब मोड़ पर हुआ. बता दें कि यह प्राइवेट स्लीपर बस एमपी से पाली तरफ जा रही थी, इस दौरान पंजाब मोड़ पर टर्न लेते समय बस अनियंत्रित होकर पहाड़ से टकरा गई.

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ के बाद सामने आया है कि पंजाब मोड़ पर अचानक से बस के ब्रेक फेल हो गए थे जिसके बाद घाटी एरिया होने के चलते ड्राइवर ने बस को चट्टान की तरफ मोड़ दिया था. इस घटना में मालाराम(22), भगाराम(55) की मौत हो गई. वहीं भगाराम को उदयपुर रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ड्राइवर को आ गई थी नींद

वहीं हादसे के बाद यह भी बताया गया कि ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई थी जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हो गया. दुर्घटना के बाद 26 घायलों को राजसमंद के आरके चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां सात की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें उदयपुर भेज दिया गया जबकि 32 घायलों को पाली जिला चिकित्सालय भर्ती किया गया है. इसके दूसरी तरफ राजसमंद और पाली जिला प्रशासन और पुलिस राहत कामों में जुटे हुए हैं. वहीं हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया जिसे पुलिस ने खुलवाया.

सीएम ने कल की थी रोड सेफ्टी पर मीटिंग

गौरतलब है कि मंगलवार को ही झुंझुनू के गुढ़ागोड़जी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हुई थी जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रोड सेफ्टी को लेकर अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी जिसमें रोड एक्सीडेंट रोकने के लिए एक एक्सपर्ट कमेटी बनाने पर विचार किया गया था.

बैठक में सीएम गहलोत ने कहा था कि सड़क दुर्घटनाओं में कई बार पूरा परिवार खत्म हो जाता है जिसकी पीड़ा वही महसूस कर सकता है, जिसने हादसों में अपने परिजनों को गंवाया हो.

Similar Posts