Rajasthan: कोरोना की चौथी लहर की आहट! जयपुर में 4 बच्चे मिले पॉजिटिव, पिछले 24 घंटे में 25 नए कोरोना मरीज

Covid Child

देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए मामले सामने आने से एक बार फिर चिंता बढ़ने लगी है. कोरोना की चौथी लहर की आहट के बीच राजस्थान (rajasthan covid-19 update) में भी कोरोना के नए मामलों ने तेजी पकड़ी है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25 नए मामले सामने आए जिनमें जयपुर में 21 पॉजिटिव केस (jaipur corona cases) हैं. राजधानी में मिले कोरोना के नए मामलों में 4 बच्चों का होना चिंताजनक है. मिली जानकारी के मुताबिक इन बच्चों की उम्र 18 साल से कम है और दोनों स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे हैं. हालांकि बच्चों में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं. फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है.वहीं बुधवार को मिले नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों (jaipur active corona case) की कुल संख्या बढ़कर 12,83,251 पहुंच गई है.

हालांकि पिछले 24 घंटों में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. राज्य में अब सक्रिय मामलों (covid-19 active cases) की संख्या 105 से बढ़कर 129 हो गई है. वहीं अगर राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां कोरोना के सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं, जयपुर में 110 सक्रिय मामले हैं. जयपुर में बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एसएमएस स्कूल प्रबंधन ने 8वीं तक के बच्चों की क्लास हाइब्रिड मोड में चलाने का फैसला किया है.

4 कोरोना संक्रमित बच्चों ने बढ़ाई चिंता !

जयपुर सीएमएचओ की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर में बुधवार को 21 नए केस मिले हैं जिनमें से 4 सबसे ज्यादा मामले सोडाला इलाके से हैं. इसके अलावा मानसरोवर और वैशाली नगर में 3-3, जवाहर नगर में 2, विद्याधर नगर, सांगानेर, मालवीय नगर, जगतपुरा, आदर्श नगर और तूंगा एरिया में एक नया मामला सामने आया है. इन्हीं नए मामलों में अलग-अलग इलाकों में 4 बच्चे भी शामिल है. हालांकि विभाग के मुताबिक चारों बच्चों में किसी तरह के कोई गंभीर लक्षण नहीं है और होम आइसोलेट करके उनका इलाज किया जा रहा है.

बता दें कि देश के कुछ राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में उछाल आया है जिसके बाद दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में नए कोरोना मरीज बढ़े हैं. वहीं पिछले दिनों केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को कोरोना के नए सब वैरिएंट को लेकर एक अलर्ट भी जारी किया था.

जयपुर में चौथी लहर का खतरा !

आंकड़ों के लिहाज से देखें तो राजस्थान में फिलहाल कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है लेकिन पिछले कुछ दिनों से जयपुर में हर दिन नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. वर्तमान की बात करें तो प्रदेश के 129 एक्टिव केस में से 110 एक्टिव केस सिर्फ जयपुर से हैं. इसके अलावा 8 जिले ऐसे है जहां एक से 4 के बीच एक्टिव केस हैं. वहीं बाकी सभी 23 जिलों में अभी एक भी एक्टिव केस नहीं है.

Similar Posts