Raj Babbar Birthday: इस मशहूर एक्ट्रेस संग लिव-इन में रहते थे राज बब्बर! प्यार की खातिर छोड़ दी थी पहली पत्नी नादिरा

Happy Birthday Raj Babbar Left First Wife Nadira Babbar To Live In With Smita Patil Know The Truth Behind It - TV9hindi.com

Raj Babbar and Smita Patil: राज बब्बर फिल्म इंडस्ट्री के उन सितारों में से हैं, जो अभिनय की दुनिया में तो सक्रिय हैं ही, लेकिन साथ ही साथ राजनीति में भी एक बड़ा औदा रखते हैं. राज बब्बर का आज 70वां जन्मदिन (Raj Babbar Birthday) है. राज बब्बर ने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव का सामना किया, फिर वो प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हों या फिर पर्सनल लाइफ को लेकर. राज बब्बर की जब भी बात होती है, तो निश्चित तौर पर दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल का नाम जरूर लिया जाता है. वो इसलिए क्योंकि 80 के दशक में बिना समाज की परवाह किए बिना राज बब्बर और स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने वो कदम उठाया था, जिसको लेकर सोचने पर लोग आज भी कतराते हैं.

80 के दशक में स्मिता पाटिल और राज बब्बर ने लिया बोल्ड स्टेप

कहा जाता है कि 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘भीगी पलकें’ के दौरान स्मिता पाटिल और राज बब्बर एक दूसरे से मोहब्बत करने लगे थे. दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि बिना समाज की परवाह किए उन्होंने लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया. स्मिता पाटिल से मोहब्बत करने से पहले राज बब्बर पहले से शादीशुदा था. उन्होंने नादिरा से शादी की थी और उनसे राज बब्बर को दो बच्चे भी थे.

शादीशुदा होने के बावजूद राज बब्बर को स्मिता पाटिल से प्यार हुआ और अपने प्यार की खातिर अभिनेता ने पहली पत्नी नादिरा को छोड़ दिया था. लेखिका मैथिली राव ने स्मिता पाटिल की जीवनी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि स्मिता पाटिल जानती थीं कि उनके प्यार के कारण किसी का घर बर्बाद हो रहा है, फिर भी उन्होंने अपने कदमों को पीछे नहीं खींचा.

स्मिता की मौत के बाद वापस पहली पत्नी के पास लौटे राज बब्बर

बाद में, राज बब्बर ने नादिरा को तलाक दिया और स्मिता पाटिल से शादी कर ली. स्मिता और राज बब्बर का एक बेटा भी है, जिसका नाम प्रतीक बब्बर है, जो एक अभिनेता भी हैं. हालांकि, राज बब्बर और स्मिता पाटिल की ये शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई. बेटे प्रतीक को जन्म देने के कुछ दिनों बाद ही स्मिता का देहांत हो गया. स्मिता की मौत के बाद अपने बेटे प्रतीक को लेकर राज बब्बर वापस नादिरा के पास वापस लौट गए. हर कोई नादिरा की तारीफ करता है कि उन्होंने न केवल वापस राज बब्बर को अपनाया बल्कि उस बच्चे की भी परवरिश की, जिसकी मां ने उनसे उनका पति छीन लिया था.

Similar Posts