President of India: ओडिशा भवन से संसद के लिए निकलीं द्रौपदी मुर्मू, आज राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगी

Droupadi Murmu Can

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) आज शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी. वह कुछ देर पहले ओड़िशा भवन से संसद के लिए रवाना भी हो गई हैं. इससे पहले द्रौपदी मुर्मू कल गुरुवार को अपने गृह राज्य ओडिशा से दिल्ली पहुंचीं और शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.

झारखंड की राज्यपाल रहीं 64 वर्षीय मुर्मू आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं. नामांकन के दौरान ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (BJD) के प्रतिनिधि के रूप में राज्य सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहेंगे. बीजद ने मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उम्मीदवार मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक होंगे. जबकि पार्टी अध्यक्ष नड्डा सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी प्रस्तावकों में शामिल रहेंगे. यही नहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रह्लाद जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर रहे हैं.

Similar Posts