Police Attack: बांदा में नोटिस तामील करवाने गए पुलिसकर्मियों को गांव में दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीटा; 2 जवान घायल

Whatsapp Image 2022 05 14 At 9.15.49 Am

उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) में नोटिस देने गई पुलिस टीम पर दबंगो ने जानलेवा हमला कर दिया. दबंगो ने जवानों को ईंट पत्थर और डंडों से पीट पीटकर पूरे गांव में दौड़ाया है. घायल जवानों ने किसी तरह अपनी जान भागकर बचाई. घटना में चार में से दो पुलिसकर्मी (Uttar Pradesh Police) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दोनों घायल पुलिसकर्मियों को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं हमलावर मौके से फरार हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, जिले के बबेरू थाना क्षेत्र के पड़री गांव में 5 लोगो के खिलाफ बलवे सहित गंभीर धाराओं में कोतवाली बबेरू में मामला दर्ज हुआ था. जिसका नोटिस देने 4 पुलिसकर्मियों की टीम गांव पहुंची थी. पहले से पुलिस टीम के इंतजार में घात लगाकर बैठे हमलावरों ने ईंट पत्थर, लाठी डंडो से सिपाहियों पर हमला कर दिया और उन्हें पूरे गांव में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. सभी सिपाही किसी तरह वहां से भागे और ग्राम प्रधान के घर पहुंचकर अपनी जान बचाई.

वहीं सिपाहियों की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है. हमलावर फिलहाल मौके से फरार बताये जा रहे हैं, लेकिन पुलिस ने परिवार के कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ लिया है. हमले में दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है.

दबंगो ने पुलिस के साथ की मारपीट

बबेरू कोतवाली के सिमौनी चौकी में तैनात सिपाही सुखबीर सिंह, बृजेश बाइक से पड़री गांव में केशव यादव के घर बलवे सहित अन्य गंभीर मामलों में नोटिस तामील कराने गए थे. वहां ट्यूबवेल में केशव और उसका परिवार ईंट की पथाई का कार्य कर रहा था. जब पुलिस ने नोटिस दिया तो दबंग परिवार ने पुलिस के साथ गाली गलौज करना शुरू कर दिया. जब सिपाहियों ने इसका विरोध किया तो दबंग परिवार ने उन पर हमला बोल दिया. इस हमले में सिपाही सुखबीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में सिपाहियों ने गांव में मौजूद दो सिपाहियों को भी बुला लिया. जिस पर दबंगो ने सभी के साथ मारपीट की.

14 लोगों के खिलाफ हुई FIR

SHO बबेरू अरुण कुमार पाठक ने वार्ता के दौरान घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पड़री गांव में मामले को लेकर 4 सिपाही नोटिस तामील कराने गए थे. जिनके ऊपर ईंट पत्थरो से हमला कर दिया गया. जिसमे 2 सिपाही घायल हुए हैं. जिनका इलाज कराया जा रहा है. हमला करने वालों की तलाश की जा रही है. पुलिस अधीक्षक बांदा ने बताया कि गांव में जिस तरह से उन्होंने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है. कई पुलिस वाले घायल हो गए हैं. पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की है और करीब 50 अज्ञात लोगों पर में एफआईआर दर्ज की गई है.

Similar Posts