PNB SO Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी पाने का मौका, स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल्स

Pnb Recruitment 2022

PNB SO Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. बैंक में नौकरी (Bank Job) करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह शानदार अवसर है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 145 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें Punjab National Bank की ऑफिशियल वेबसाइट- pnbindia.in पर जाना होगा. 20 अप्रैल 2022 को इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया कल यानी 22 अप्रैल 2022 को शुरू होगी. वहीं आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 7 मई 2022 है. इन पदों पर भर्ती के लिए 12 जून 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी.

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से जारी इस वैकेंसी (PNB SO Recruitment 2022) में ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें वेबसाइट पर विजत करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लेना चाहिए. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 145 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.

PNB SO Recruitment: ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर RECRUITMENTS/CAREERS में जाना होगा.
  3. इसमें RECRUITMENT FOR 145 POSTS OF SPECIALIST OFFICERS के लिंक पर जाना होगा.
  4. आवेदन शुरू होने के बाद apply online पर जाना होगा.
  5. आवेदन फॉर्म भरने से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

योग्यता और कार्य अनुभव

पीएनबी में मैनेजर पदों के लिए फाइनेंस में एमबीए अथवा फाइनेंस में पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. विस्तृत शैक्षिक योग्यता भर्ती की अधिसूचना में देखें. मैनेजर पदों के लिए 1 वर्ष का अनुभव और सीनियर मैनेजर पदों के लिए कम से कम 3 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

सिलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी के तहत, कुल 145 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें 40 पद मैनेजर के, 100 मैनेजर (क्रेडिट) के और 5 पद सीनियर मैनेजर के शामिल हैं. पीएनबी स्पेशलिस्ट ऑफिसर 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा, इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 12 जून 2022 को आयोजित की जाएगी.

Similar Posts