Pisces Horoscope Today: आज का मीन राशिफल 20 अप्रैल: मौसमी बीमारियों की चपेट में आने की आशंका, स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें

Meen Zodiac Feature

Pisces Horoscope Daily: आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. मीन राशि के लोगों को आज के दिन क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे उनका दिन शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप आज होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही आज आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. आज के दिन आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं आज का मीन राशिफल (Aaj ka Meen Rashifal).

मीन राशिफल (Pisces)

इच्छित कार्य समय पर पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. हर चुनौती को स्वीकार करेंगे. खासकर महिलाएं अपने घर और बाहर दोनों जगह बेहतरीन तालमेल बनाकर रखेंगे. अगर अपना विकास करना है तो स्वभाव में थोड़ा स्वार्थी पर लाना भी उचित है.

आर्थिक मामलों में अपने बजट का भी ध्यान जरूर रखें. सब कुछ होते हुए भी कुछ खालीपन सा महसूस हो सकता है. परंतु मनन और आत्म विश्लेषण करने पर इस दुविधा से अपने आप को निकालने में भी सक्षम रहेंगे. विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई पर रहेगा.

व्यापार में कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ में आ सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. समय व्यवसाय संबंधी त्वरित लिए गए निर्णय पॉजिटिव रहेंगे. पार्टियों के साथ कुछ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. शांतिपूर्ण तरीके से वार्तालाप करें.

लव फोकस- पति-पत्नी में किसी बात को लेकर तकरार रहेगी. रोमांस और प्यार के मामले में भी आप परेशान रह सकते हैं.

सावधानियां- मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है. इसलिए अपना ध्यान रखें तथा व्यर्थ की आवाजाही से भी परहेज रखें.

लकी कलर- गुलाबी

लकी अक्षर-

फ्रेंडली नंबर- 6

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Similar Posts