Petrol Diesel Price: यूपी-बिहार के इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, अब १ लीटर मिलेगा इतने रूपये का

राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के भाव ( Crude Oil Price) के आधार पर तय होती हैं. देशभर में आज यानी 19 सितंबर के लिए पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट जारी हो गए हैं. अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार चढ़ाव के बीच दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देश भर के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol-Diesel Prices) में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

वहीं, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार समेत विभिन्न राज्यों के प्रमुख शहरों में वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये लीटर बिक रहा है. पोर्ट ब्‍लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल बिक रहा है. जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है. आइए जानते हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर तेल कंपनी का अपडेट…

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच भारत में 21 मई के बाद से अभी तक पेट्रोल और डीजल के रेट्स जस के तस हैं. देश की राजधानी दिल्ली में आज, 19 सितंबर 2022 को भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.