OMG! ये लड़का हर रोज खाता है कुत्तों वाला खाना, डॉगफूड की लग चुकी है आदत!

Dog Food

दुनिया में खाने-पीने के शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है. लोग एक से बढ़कर एक डिसेज ट्राई करते हैं, जो काफी लजीज और स्वादिष्ट होते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई कुत्तों वाला खाना ट्राई करे? दरअसल, इंसानों और जानवरों में बड़ा अंतर होता है. हां, वो बात अलग है कि कुछ लोग इंसानों से भी ज्यादा जानवरों (खासकर कुत्तों) से प्यार करने लगते हैं. उनके साथ उठना-बैठना, खाना-पीना, हर चीज करते हैं, लेकिन जब भी खाने की बात आती है तो इंसानों और जानवरों के खाने में बड़ा अंतर आ जाता है और वो इसलिए कि दोनों की पाचन क्षमता अलग-अलग होती है. हालांकि इसको दरकिनार कर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला एक छात्र डॉगफूड यानी कुत्तों वाला खाना (Dog Food) खाने लगा है. जी हां, यह काफी अजीबोगरीब (Weird) बात तो है, लेकिन बिल्कुल सच है.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र ने ऑनलाइन चर्चा फोरम रेडिट पर अपनी आदतों के बारे में बताया है कि वह हर रोज सुबह नाश्ते से लेकर, दोपहर में लंच और रात में डिनर, तीनों टाइम सामान्य इंसानी खानों की जगह कुत्तों वाला खाना खाता है. उसे डॉगफूड की आदत लग चुकी है, इसलिए वह अपने घर में भी सामान्य राशन नहीं रखता बल्कि पूरे घर को डॉगफूड से ही भर रखा है.

कटोरा भर-भर के खाता है कुत्तों वाला खाना

यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले इस छात्र ने रेडिट पर लिखा है कि वह कटोरा भर-भर के कुत्तों वाला खाना खाता है. हां, वो बात अलग है कि इस खाने का टेस्ट उसे नहीं मिलता, पर फिर भी वह खाता है. वह जिस हॉस्टल में रहता है, वहां उसका एक रूममेट भी है. पहले तो उसे भी नहीं पता था कि उसका दोस्त डॉगफूड खाता है, लेकिन उसके कमरे में डॉगफूड के ढेर सारे पैकेट्स देख कर उसे शक हुआ, जिसके बाद आखिरकार छात्र ने अपने रूममेट को बताया कि वह असल में कुत्तों वाला खाना खाता है. यह जानकर तो वह भी हैरान रह गया और पूछा कि आखिर उसकी सेहत पर इसका बुरा असल अब तक क्यों नहीं हुआ?

पैसे बचाने के लिए करता है ये काम

आपको जानकर हैरानी होगी कि छात्र ने कुत्तों वाला खाना पैसे की कमी से मजबूर होकर खाना शुरू किया था, लेकिन अब यह उसकी आदत बन चुकी है. वहीं, लोगों ने रेडिट पर उसकी पोस्ट पर प्रतिक्रियाएं देते हुए उसे डॉगफूड न खाने की सलाह दी है, क्योंकि यह इंसानों के पाचन तंत्र के लिए ठीक नहीं है.

Similar Posts