OMG! महिला ने जानबूझकर निगल ली थी 55 बैटरी, देखकर डॉक्टरों के भी उड़े होश, यूं बचाई जान

Surgery

दुनिया में कभी-कभी कुछ ऐसे मामले भी देखने को मिल जाते हैं, जो सभी को हैरान कर देते हैं. आपने ऐसे कई मामले देखे और सुने होंगे, जिसमें लोगों के पेट से ऐसी-ऐसी अजीबोगरीब चीजें निकलती हैं कि उसे देख कर डॉक्टरों के भी होश उड़ जाते हैं. इसी से जुड़ा एक ताजा मामला आयरलैंड का है, जहां एक महिला के पेट से एक-दो नहीं बल्कि 55 बैटरी निकली हैं. महिला की उम्र 66 साल है और उसका इलाज आयरलैंड के सेंट विन्सेंट यूनिवर्सिटी अस्पताल में किया गया. पहले तो डॉक्टरों को भी पता नहीं था कि महिला के पेट में क्या है, पर जब एक्स-रे हुआ तो सारी सच्चाई बाहर आ गई. ऐसे में डॉक्टर भी हैरान रह गए.

दरअसल, मामला कुछ यूं है कि महिला ने जानबूझकर इतनी सारी बैटरी निगल ली थी. ऐसा उसने खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए किया था. हालांकि जब उसके पेट में बहुत ज्यादा दर्द शुरू हुआ तो उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जिसके बाद डॉक्टर ने इलाज शुरू किया. पहले तो डॉक्टरों को जानकारी नहीं थी कि महिला के पेट में क्या है, इसलिए उसे ‘अननोन सिलिंड्रिकल ऑबजेक्ट’ नाम दिया गया. इसके बाद कई तरह के टेस्ट हुए और स्कैन किया गया, तो पता चला कि महिला के पेट में कई बैटरी फंसी हुई हैं. इससे उसके पेट पर दबाव बन रहा था और दर्द शुरू हो गया था.

मल के रास्ते सिर्फ 5 ही बैटरी निकली

लाइव साइंस की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले तो डॉक्टरों ने प्राकृतिक तरीके से यानी मल के साथ बैटरी के निकलने का इंतजार किया, लेकिन एक हफ्ते में महिला के शरीर से सिर्फ 5 ही बैटरी बाहर निकली और चूंकि उसके पेट में बहुत ज्यादा दर्द भी हो रहा था, ऐसे में डॉक्टरों ने सर्जरी करने का फैसला किया. डॉक्टरों ने सर्जरी की और महिला के पेट और अन्य अंगों में फंसी बैटरी को बाहर निकाला.

महिला ने जानबूझकर निगल ली थी बैटरी

डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने आजतक कभी किसी के शरीर से सर्जरी कर इतनी मात्रा में बैटरी नहीं निकाली थी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बच्चे अक्सर खेल-खेल में अनजाने में बैटरी या अन्य चीजें निगल जाते हैं, लेकिन वो मल के रास्ते आमतौर पर निकल जाते हैं, पर महिला ने जानबूझकर बैटरी निगल ली, यह चौंकाने वाला मामला है. वैसे अभी महिला खतरे से बाहर है.