OMG! भूलभुलैया जैसा लगता है ये आलीशान बंगला, हैलीपैड की भी है सुविधा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Bishopsgate House

आजकल घर बनाना कितना महंगा हो गया है, ये तो आप जानते ही होंगे. शहरों की तो बात ही छोड़ दीजिए, अब तो गांवों में भी जमीन के रेट इतने हाई हो गए हैं कि उन्हें खरीद कर वहां पर घर बनाना काफी मुश्किल हो गया है और शहरों में तो फ्लैट खरीदने में ही लोगों की जिंदगीभर की कमाई खर्च हो जाती है. ऐसे में जरा सोचिए कि क्या एक आम आदमी दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में जमीन सहित घर खरीद पाएगा? बिल्कुल नहीं, पर बड़े-बड़े बिजनेसमैन जरूर अपना मनपसंद खरीद लेते हैं, चाहे वो किसी भी शहर या देश में हो. हालांकि दुनिया में ऐसे भी बहुत से घर हैं, जिन्हें खरीदना बड़े-बड़े पैसे वालों की भी बस की बात नहीं होती. ऐसे ही एक घर की चर्चा आजकल खूब हो रही है, जिसके अंदर का नजारा और घर की सुख-सुविधाएं आप हैरान (Shocking) रह जाएंगे.

हम बात कर रहे हैं बिशपगेट हाउस की, जो बेहद ही आलीशान है. यह सरे (Surrey) काउंटी के सबसे महंगे घरों में से एक है. यह घर इतना बड़ा है कि किसी भूलभुलैया से कम नहीं लगता. यह आलीशान घर एंगलफील्ड ग्रीन में विंडसर कैसल से चार मील की दूरी पर स्थित है.

2016 में आया था चर्चा में

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आलीशान घर साल 2016 में तब चर्चा में आया था, जब एक हाई-प्रोफाइल तलाक का मामला दुनिया के सामने आया था. घर के मालिक की मौत के बाद परिवार इस घर को बेचना चाहता है, लेकिन इस घर ही इतनी है कि इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है. इस घर को खरीदने में तो बड़े से बड़े अमीरों के भी पसीने छूट जाएं.

अरबों में ही घर की कीमत

इस घर की कीमत करीब 4 अरब, 96 करोड़ और 54 लाख रुपये बताई जा रही है, जबकि कुछ साल पहले इसकी कीमत 7 अरब रुपये से भी अधिक रखी गई थी. ऐसे में कुछ लोगों के लिए यह भारी सौदा लग रहा था, इसलिए घर की कीमत में भारी छूट दी गई है, करीब 3 अरब रुपये की छूट.

इस आलीशान घर की लंबाई चौड़ाई 33,264 वर्ग फुट के करीब बताई जाती है. यहां रहना सपनों के महल में रहने से जरा भी कम नहीं है. आपको इस घर की सुविधाओं के बारे में बता दें तो यहां इनडोर पूल के साथ-साथ हैलीपैड की सुविधा भी मौजूद है.

Similar Posts