नया Realme C11 पूरे उद्योग में बढ़ती कीमतों की समस्या के समाधान के रूप में आता है। इसकी कीमत Rs। 7,499, और Realme C3 के नीचे स्थित है, जो अब तक कंपनी का सबसे किफायती एंट्री-लेवल फोन था। बाजार का बजट अंत, जो कि मार्जिन और लचीलेपन के मामले में स्थायी रूप से निचोड़ा हुआ है, निश्चित रूप से लागत संशोधनों से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यदि आपका बजट रु। से कम है। 10,000 रुपये का अंतर भी। मॉडल और वेरिएंट के बीच 500 आपके निर्णय को झुला सकता है।

जहां तक ​​बजट फोन की बात है, मुझे लगता है कि Realme C11 काफी अच्छा लग रहा है। यह आम बजट Realme फोन के साथ बहुत कुछ है, और हमेशा की तरह, आप आसानी से उन्हें सामने से देखने के अलावा नहीं बता पाएंगे। स्क्रीन फोन के लगभग पूरे चेहरे को लेती है, लेकिन शीर्ष पर एक काफी मोटी ठोड़ी और एक वॉटरड्रॉप पायदान है। मेरी समीक्षा इकाई में एक पूर्व-लागू चिपकने वाला खरोंच रक्षक था जो स्क्रीन के कोनों तक नहीं पहुंचता था।

कैमरों के संदर्भ में, Realme C11 में पीछे की तरफ दो हैं। प्राथमिक शूटर में f / 2.2 लेंस के साथ 13-मेगापिक्सेल सेंसर शामिल है, और साथ में 2-मेगापिक्सेल सेंसर है जिसमें f / 2.4 पोर्ट्रेट लेंस है। सेल्फी के लिए, f / 2.4 लेंस के साथ 5-मेगापिक्सल का सेंसर है, जो कि वाटरड्रॉप-स्टाइल notch में रखे गए हैं। आपके पास रिच ग्रीन और रिच ग्रे के बीच एक विकल्प है, जो कि सभी के अनुरूप म्यूट और न्यूट्रल दोनों हैं। इस मूल्य स्तर पर, कोई चमकदार खत्म या ग्रेडिएंट नहीं हैं

शरीर पूरी तरह से ढले हुए प्लास्टिक से बना है, और रियर में लहराती रेखाओं की एक बहुत ही सूक्ष्म बनावट है, सिवाय एक मोटी पट्टी के जो कैमरा बम्प के माध्यम से लंबवत चलती है। मुझे प्रभाव पसंद है, और इसने पकड़ में मदद की है, लेकिन मैंने धूल और घने कणों के महीन कणों को भी लकीरों में फंसते देखा है क्योंकि मैंने फोन का उपयोग किया था।

Realme ने आखिरकार मानक आयताकार कैमरा मॉड्यूल को बदल दिया है जिसे हमने कई मॉडलों पर देखा है, इस समय एक चौकोर आकार के लिए जा रहा है। केवल दो कैमरे हैं, इसलिए यह स्पष्ट रूप से शैली के लिए मुख्य रूप से किया गया था, लेकिन यह काम करता है। मैं हालांकि, Realme लोगो के प्रशंसक नहीं हूं, और आपको इसे कवर करने के लिए इस फोन के साथ बॉक्स में कोई मामला नहीं मिलता है।

वॉल्यूम बटन दाईं ओर पावर बटन के ऊपर हैं, जो Realme के लिए असामान्य है। कंपनी अपने बजट फोन पर माइक्रो-यूएसबी मानक का उपयोग करना जारी रखती है, और यह आगे बढ़ने का समय है। नीचे की तरफ 3.5 एमएम ऑडियो सॉकेट और सिंगल स्पीकर भी है।

196 ग्राम वजनी और 9.1 मिमी मोटी में माप, Realme C11 अपेक्षाकृत भारी है। मैंने एक-हाथ का उपयोग थोड़ा मुश्किल पाया, लेकिन बनावट वाला रियर इस फोन को हथेली में इधर-उधर फेरने में आसान बनाता है, बिना इस चिंता के कि यह फिसल जाए। यह एक महंगे फोन की तरह नहीं दिखता है, लेकिन निर्माण की गुणवत्ता ठोस है और मुझे निर्माण की गुणवत्ता या खत्म होने का कोई दोष नहीं मिला। मैं मोर्चे पर प्रबलित ग्लास पसंद करता, हालांकि।

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया