टेक कंपनी ओप्पो रोलेबल डिस्प्ले वाला फोन अगले साल लॉन्च कर सकती है। इस फोन का डिस्प्ले फोल्ड होने के बजाय किनारों से रोल हो जाएगा और इसका साइज बदला जा सकेगा। अब तक सामने आई जानकारी और लीक्स के आधार पर टॉम फोर्ड ने ओप्पो X (Oppo X) का डिजाइन तैयार किया है और इसकी तस्वीरें सामने आई हैं। रोलेबल डिजाइन वाले फोन के डिस्प्ले का साइज इसे ऊपर से खींचने पर बदल जाएगा।

 

भले ही अभी कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन सामने आया है लेकिन इससे साल 2021 में चाइनीज कंपनियों की ओर से लॉन्च किए जाने वाले फोन के डिजाइन से जुड़े संकेत मिले हैं। ओप्पो ने पिछले महीने ओप्पो X 2021 कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पेश किया था, जिसका डिस्प्ले किनारों से बाहर की ओर बढ़ जाता था। कुछ ऐसा ही एक कॉन्सेप्ट फोन शाओमी भी शोकेस कर चुकी है। साफ है कि अगले साल इस इनोवेशन के साथ नया फोन मार्केट में उतारा जाएगा।

तस्वीरें

नया ओप्पो X कॉन्सेप्ट

LetsGoDigital की ओर से नए ओप्पो स्लाइडर स्मार्टफोन की रेंडर इमेजेस शेयर की गई हैं, जिन्हें कंपनी के डॉक्यूमेंटेशन के आधार पर बनाया गया है। पूरी तरह से डिस्प्ले रोल होने पर फोन चौकोर नजर आता है और आसानी से जेब में रखा जा सकता है। रोल होने पर फोन का साइज क्लैमशेल स्टाइल में फोल्ड होने वाले सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप जितना हो जाता है। यूजर्स आसानी से इस डिस्प्ले का साइज बदल सकते हैं।

ऐसे बदल जाएगा डिस्प्ले साइज

अगर यूजर्स फोन के डिस्प्ले का साइज बढ़ाना चाहें तो ऊपर के हिस्से से खींचकर ऐसा कर सकते हैं।फोन स्लाइड होकर ऊपर की ओर खिंचेगा और रोल किया गया डिस्प्ले पूरा ओपन हो जाएगा।LetsGoDigital की मानें तो पूरी तरह खोलने पर फोन का डिस्प्ले करीब 80 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है।फोन का डिस्प्ले खींचकर इसे लंबा करने के लिए ऊपरी हिस्से में दो पुल-टैब्स दिए गए हैं।

 

कैमरा :-  रेंडर्स में फोन के पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सिस्टम दिया गया है, जिसके सेंसर अगल-बगल हैं।रियर पैनल पर लेदर फिनिश दिया गया है और कैमरा मॉड्यूल के आसपास वुड ग्रेन फिनिश दिख रहा है, जिसपर ‘ओप्पो X टॉम फोर्ड- डिजाइन्ड फॉर कॉन्सेप्ट शकीरा’ लिखा हुआ है।फोन में कोई सेल्फी कैमरा नहीं दिख रहा है, ऐसे में रियर कैमरा ही सेल्फी के लिए भी काम आ सकते हैं, या फिर अंडर-डिस्प्ले कैमरा मिल सकता है।

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया