धोनी को पीछे छोड़ विराट कोहली ने बनाये ये रिकॉर्ड, मेलबर्न में रचा इतिहास

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन आज भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की अजय बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम की आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदें बढ़ गई है।

मेलबर्न टेस्ट जीतने के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली अब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। विराट कोहली ने SENA देशों में 4 टेस्ट मैच जीते है, वही एमएस धोनी SENA देशों में 3 टेस्ट मैच जीत पाए थे।

मेलबर्न टेस्ट में जीत के साथ ही विराट कोहली ने SENA देशों में सबसे ज्यादा जीत के साथ साथ विदेशों में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में भी पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी कर ली है। विराट कोहली और सौरव गांगुली ने विदेशी सरजमीं पर 11-11 टेस्ट मैच जीते है।चार सवालों के जबाब देकर जीते हजारो रूपये Click Here ,  यहाँ क्लिक करे 

You might also like