भारती सिंह उर्फ़ लल्ली को हम भारत की सबसे बढ़िया महिला कॉमेडियन भी कहेंगे तो ये गलत नहीं होगा. ‘द कपिल शर्मा शो’ में तितली यादव बनने वाली भारती इसके पहले भी कई कॉमेडी शो जैसे द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में नजर आ चुकी हैं. वे झलक दिखला जा, नाच बाल्ये और फियर फैक्टर जैसे नॉन कॉमेडी शो में भी दिखाई देती हैं. रियलिटी शो की होस्टिंग के लिए भी भारती सबकी पहली पसंद होती हैं. भारती की कॉमिक टाइमिंग बहुत कमाल की हैं. भारती भले आज पुरे देश को हंसाती हो और एक बढ़िया लाइफ जीती हो लेकिन इसके पीछे उनका संघर्ष बहुत बड़ा हैं. खासकर उनका बचपन कई कठिनाइयों से होकर गुजरा हैं. ऐसे में आज हम आपको भारती सिंह की लाइफ से जुड़े कुछ अज्ञात किस्से बताने जा रहे हैं.

भारती पेट में थी तो बच्चा गिराना चाहती थी माँ, जाने भारती सिंह के जीवन के ये 10 राज
Source : Google
1. भारती जब 2 साल की थी तब उनके पापा का निधन हो गया था. ऐसे में भारती और उनके भाई बहनों की परवरिश अकेली माँ ने ही की हैं.

2. भारती ने एक बार कहा था कि वे सिलाई मशीन की आवाजें दिन रात सुनते हुए बड़ी हुई हैं. दरअसल उनकी माँ एक फैक्ट्री में काम करती थी. ऐसे में यदि कोई बचा हुआ काम रहता था तो वो उसे घर पर सिलाई मशीन से करती थी. ऐसे में भारती दिन रात इस मशीन की आवाज़ सुन बहुत इरिटेट हो गई. अब रास्ते में भी यदि उन्हें सिलाई मशीन की कहीं आवाज़ सुनिया दे जाए तो उन्हें अपना बचपन याद आ जाता हैं.

3. एक बेहतरीन कॉमेडियन होने के साथ साथ भारती को तिरंबजी और बंदूक चलाने में गोल्ड मैडल हासिल हैं. वे नेशनल लेवल की शूटर रह चुकी हैं.

4. भारती एक मॉडल के रूप में भी काम कर चुकी हैं. वे कई फेशन डिजाईनर के कपड़े पहन रैंप वाक कर चुकी हैं.

5.भारती के घर का माहोल इतना उदासी भरा होता था कि घर से दूर रहने के लिए वे NCC कैंप जाती थी. पैसा कमाने कएलिए वो ऑडिशन देती थी.

6. भारती का टेलेंट कॉमेडियन सुदेश लहरी ने पहचाना था. उन्होंने भारती को NCC कैंप के दौरान पार्क में देखा था. वे भारती के टेलेंट से इतना इम्प्रेस हुए कि उन्हें एक रोल ऑफर कर दिया. इसके बाद भारती की लाइफ बदल गई.

7. वे कपिल शर्मा थे जिन्होंने भारती को द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में जाने के लिए प्रेरित किया था. इस शो ने भारती की लाइफ बदल दी थी. शो की वजह से भारती को घर घर पहचान मिली थी.

8. भारती को अपने मोटे होने या गरीब हो जाने से डर नहीं लगता हैं. उन्हें सिर्फ इस बात का डर हमेशा सताता हैं किएक दिन वो अपनी माँ को खो देगी. उन्होंने एक बार कहा भी था कि वे अपनी माँ से पहले मरना चाहती हैं.

फिल्मी जगत की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया