बड़ी खबर – अगले 48 घंटे बंद रहेगा इन्टरनेट जानिए आखिर क्यों

जैसा की आप सभी जानते ही है की दुनिया के करीब 90 फीसदी लोग इंटरनेट का प्रयोग करते है और इंटरनेट इन लोगों के जीवनयापन के लिए एक मुलभुत सुविधा जैसी चीज़ हो गयी है। जैसे रोटी, कपडा और मकान जरुरी है ठीक उसी तरह आज के समय में इंटरनेट भी बहुत जरुरी है। लगभग हर कंपनी और बैंक में बिना इंटरनेट के कोई काम नहीं होता है, चाहे वो सरकारी संस्थान हो या फिर प्राइवेट। आज के समय में इंटरनेट का इस्तेमाल बहुत जरुरी है। अगर इंटरनेट का इतने बड़े स्तर पर इस्तेमाल होगा तो फिर साइबर क्राइम भी बढ़ेगा। साइबर क्राइम की दिन-प्रतिदिन घटनाओं से बचने के लिए मेंटेनेंस भी जरुरी है इसलिए अगर आप इंटरनेट का प्रयोग करते है तो आपको अगले 48 घंटो के लिए भारी परेशानी हो सकती है।

खबर आयी है की दुनियाभर में अगले 48 घंटे के दौरान इंटरनेट की सभी सेवा बंद हो सकती है। मुख्य डोमेन सर्वर्स अगले कुछ घंटो तक रूटीन मेंटेनेंस पर रहेंगे। रूसियन टुडे के मुताबिक इंटरनेट यूजर्स को अगले कुछ घंटो तक इंटरनेट फेलियर की परेशानी हो सकती है क्योकि मुख्य डोमेन सर्वर्स और इससे जुड़े नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्टर्स कुछ समय के लिए बंद रहेंगे। इंटरनेट यूजर्स को अगले 48 घंटो के दौरान इंटरनेट की सभी सेवा का उपयोग करने में परेशानी हो सकती है।

इंटरनेट से जुड़े आपके जो भी काम है, वो सब अभी पूरे कर ले। अगर आप भी इंटरनेट यूजर हैचार सवालों के जबाब देकर जीते हजारो रूपये Click Here ,  यहाँ क्लिक करे 

You might also like