नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. देश में इस जानलेवा वायरस से अबतक 1 हजार 9 सौ 81 लोगों की मौत हो चूकी है. वहीं देश में अब भी इस वायरस से 39 हजार 8 सौ 34 लोग लोग जूझ रहे हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि गुजरात (Gujarat) में सूरत (Surat) शहर के हजीरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रवासी कामगारों ने आज एक बार फिर विरोध-प्रदर्शन किया. प्रवासी श्रमिक कुछ अन्य मुद्दों के साथ-साथ अपने राज्यों में वापस जानें की मांग कर रहे थे.

बता दें कि देश में महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित सक्रिय मरीजों की सर्वाधिक संख्या गुजरात में ही है. गुजरात में फिलहाल इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7 हजार 4 सौ 2 है. इसके अलावा राज्य में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 4 सौ 49 है. प्रदेश वासियों के लिए राहत भरी खबर यह है कि इस जानलेवा वायरस से अबतक 1 हजार 8 सौ 72 लोग पूरी तरह ठीक हो चूके हैं.

यह भी पढ़ें- गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत

वहीं बात करें देश के बारे में तो केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) द्वारा आज सुबह जारी किए गए नए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 59,662 हो गया है. पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 3320 नए मामले सामने आए हैं और 95 मौतें हुई हैं.

समाचार की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया