5. स्पाइडर मैन :-स्पाइडर मैन फ्रेंचाइजी को पूरी दुनिया में भारत में सबसे ज्यादा उसके फैंस मौजूद है। मार्वल को स्पाइडर मैन की पहचान देने वाले और कोई नहीं बल्कि इसके पहले सुपरस्टार टोबी मैग्वायर थे। जी हां वही सुपरस्टार जिसे आपने पुराने स्पाइडर मैन फिल्मों में देखा होगा ये तीनो स्पाइडर मैन फिल्मों को आज भी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर कहा जाता है। अब सवाल उठता है की इस फिल्म की चौथी सीरीज को भी बनाने का फैसला किया गया था तो फिर उस फिल्म का हुआ क्या?
आपको बता दे स्पाइडर मैन 4 की पूरी कहानी लिखा चुकी थी और फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी थी। आपको बता दे स्पाइडर मैन के राइट पहले मार्वल के पास नहीं बल्कि सोनी कंपनी के पास थी। स्पाइडर मैन के डायरेक्टर सैम रैमी और सोनी के सीईओ एमी पास्कल के बिच एक करैक्टर को लेकर बहस हो गया और सोनी कंपनी ने स्पाइडर मैन 4 को बंद करवा दिया।

4. 300 चैप्टर 3

वैसे तो यूनान में बहुत से युद्ध हुए, लेकिन पर्शिया के खिलाफ 300 यूनानी सैनिकों के साथ लड़े गये युद्ध की कहानी लोग आज भी नहीं भूले। इस युद्ध में पर्शिया ने एक विशाल सेना के साथ यूनान पर हमला कर दिया था। सच्ची घटना पर आधारित इस कहानी पर अब तक दो फिल्में बन चुकी है मगर अब तक इस कहानी का अंत नहीं दिखाया गया है। इस फिल्म का आखरी चैप्टर की रिलीज़ डेट तो दूर अब तक फिल्म की शूटिंग भी शुरू नहीं हुई। इसका मुख्य कारन इस फिल्म की दूसरी सीरीज जिसने उम्मीद से बहुत बुरा प्रदर्शन किया।

3. इंशाल्लाह

हाल ही में सलामन खान की फिल्म इंशाल्लाह काफी चर्चा में थी। इस फिल्म के लिए सलमान तैयार भी हो गए थे मगर फिल्म की कहानी बहुत ज्यादा विवादित होने के कारन सलमान खान ने सिर्फ इस फिल्म को करने से सिर्फ मना ही नहीं किया बल्कि इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को भी इस प्रोजेक्ट पर काम ना करने की सलाह दी। इस तरह सलमान खान के ऊपर इंशाल्लाह फिल्म बनते बनते रह गयी।

2. स्ट्रीम सिटी

अगर रिपोर्ट्स की माने तो शाहरुख खान साल 2011 में लियोनार्डो डिकैप्रियो और एंजेलिना जोली के साथ एक फिल्म करने वाले थे। इस फिल्म को हॉलीवुड निर्देशक माटिन स्कॉर्सेसे बनाने वाले थे, लेकिन यह वास्तव में कभी नहीं हुआ! इसका कारन आज तक पता नहीं चल पाया। जरा सोचिए शाहरुख खान और लियोनार्डो डिकैप्रियो की जोड़ी कैसी होती।

1. ग्लेडिएटर 2

इतिहास में ऐसी बहुत सारे फिल्में बन चुकी है जिसे लोग कभी भूलना नहीं चाहते उन्ही में से एक फिल्म का नाम ग्लेडिएटर। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म ने 5 ऑस्कर अवार्ड जीते और बॉक्स ऑफिस पर 3300 करोड़ रुपये का बिज़नेस भी किया। इस फिल्म के बाद ग्लेडिएटर 2 की भी योजना बनाई गई जो वर्ल्ड वॉर 2 पर आधारित थी। मगर किसी वजह से यह फिल्म बनते बनते रह गई। इसमें कोई शक नहीं की ग्लेडिएटर 2 भी इतिहास रच सकती थी।

फिल्मी जगत की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया