फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस (Terms of Services) एंड प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को अपडेट कर दिया है. भारत में मंगलवार से धीरे-धीरे यूजर्स को इसकी सूचना दी जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने नई पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए यूजर्स के लिए 8 फरवरी, 2021 की समय सीमा निर्धारित की है. इस पॉलिसी को Accept नहीं करने पर आपका वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट हो जाएगा.

 

अगर यूजर्स अपना अकाउंट बनाए रखना चाहते हैं तो नई पॉलिसी एक्सेप्ट करना जरूरी है. इसके लिए यूजर्स को कोई दूसरा ऑप्शन नहीं दिया गया था. कंपनी ने ये पॉलिसी दोनो एंड्राइय और iOS यूजर्स के लिए अपडेट की है.

वॉट्सऐप के अनुसार, इसकी टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी , 8 फरवरी को लाइव हो जाएगी और अगर यूजर्स ऐप का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं, तो उन्हें कंपनी के नियमों और शर्तों को स्वीकार करना होगा.

Loading…

अगर वे नहीं करते हैं, तो वे अब 8 फरवरी से अपने वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इस बीच, कई यूजर्स के ऐप की बदली पॉलिसी के बारे में सूचना मिलने के तुरंत बाद वॉट्सऐप ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.

लेटेस्ट अपडेट:

WhatsApp की नई पॉलिसी में यूजर्स को जो लाइसेंस दिए जा रहे हैं उसमें कहा गया है कि हमारी सेवाओं को संचालित करने के लिए आप WhatsApp को, जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, भेजते हैं या फिर प्राप्त करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस दिया जाता है.

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया