नोकिया फोन का घर – ने Google, क्वालकॉम और नोकिया टेक्नोलॉजीज सहित रणनीतिक भागीदारों से $ 230 मिलियन का निवेश किया है। और कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि यह “अपने कुछ शीर्ष वैश्विक रणनीतिक साझेदारों से मौजूदा फंडिंग दौर का पहला समापन है”, यह सुझाव देता है कि इस तरह के अधिक निवेश पाइपलाइन में हैं।

जैसा कि नोकिया अब उपभोक्ता उपकरणों को नहीं बनाता है, उसने नोकिया ब्रांडेड मोबाइल फोन को डिजाइन और बाजार के लिए एचएमडी ग्लोबल के साथ लाइसेंसिंग व्यवस्था का काम किया है।

HMD ग्लोबल ने हाल ही में अपने पहले 5G डिवाइस, Nokia 8.3 का अनावरण किया था, जिसे अभी भी बाजार में लाना है। अपने हाथों में अब $ 230 मिलियन के साथ, HMD ग्लोबल ने कहा कि वह ‘5G स्मार्टफोन को वैश्विक स्तर पर अधिक उपभोक्ताओं के लिए सुलभ बनाने के लिए अपने मिशन में तेजी लाएगा।’

HMD ग्लोबल ने कहा कि यह एक नई पोस्ट-COVID वास्तविकता के हिस्से के रूप में डिजिटल-पहली पेशकशों को आगे बढ़ाएगा। यह प्रमुख विकास बाजारों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करेगा, जिसमें ब्राज़ील और भारत के साथ-साथ हाल ही में शुरू किए गए संचालन शामिल हैं।

जीन-फ्रेंकोइस बारिल, कार्यकारी अध्यक्ष और सह-संस्थापक, एचएमडी ग्लोबल, कहते हैं: “हमारे अद्वितीय व्यवसाय मॉडल, संपत्ति-प्रकाश वैश्विक तैनाती और उद्योग में सर्वश्रेष्ठ के साथ मजबूत साझेदारी के आधार पर, मूल्यवानता के साथ परिपक्वता के एक नए स्तर पर प्रवेश कर रहा है। मोबाइल उपकरणों में सबसे प्रभावशाली बाजार निर्माताओं में से कुछ का समर्थन। ”

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्लोरियन सेइच कहते हैं: “यह अतिरिक्त निवेश हमारी दीर्घकालिक व्यापार रणनीति को मान्य करता है और आधुनिक मोबाइल प्रौद्योगिकी को सभी के लिए सुलभ बनाने के लिए हमारे सामूहिक मिशन का प्रमाण है।”

चूंकि कंपनी ने 2016 में अपना परिचालन शुरू किया था, एचएमडी ग्लोबल अब आठ क्षेत्रों और 250,000 खुदरा दुकानों में 91 बाजारों में सक्रिय है और अब तक 240 मिलियन से अधिक फोन बेच चुकी है।भारत HMD ग्लोबल का प्रमुख फोकस है

इस बीच, इकोनॉमिक टाइम्स ने सेइच के हवाले से कहा है, “हम मानते हैं कि यह एक शानदार मौका है जिसे हम भारत में देखते हैं, पहले 5 जी को भी त्वरित रूप से भारत में लाना और फिर हम क्वालकॉम और गूगल दोनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।” 4 जी प्रवेश स्तर की पहल। ”

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सेइच ने खुलासा किया है कि एचएमडी ग्लोबल की भारत को अपना निर्यात केंद्र बनाने की योजना है। उन्होंने कहा: “हमारे पास भारत में एक बहुत ही ठोस तलहटी है। और स्मार्टफ़ोन के लिए, हम स्थानीय विनिर्माण भागीदारों के साथ, सरकार के साथ, लेकिन स्थानीय संभावित घटक भागीदारों के साथ भी गहन चर्चा में हैं। इसलिए, हम बहुत उत्साहित हैं। अगले कुछ महीनों में वे संभावनाएं वास्तविक हो जाती हैं। और एक बार जब हम स्थापित हो जाते हैं, तो जाहिर है, भविष्य के कदम के रूप में, हम भारत को भी हमारे लिए एक निर्यात केंद्र बनाने की कल्पना कर सकते हैं। हालांकि, अब पहला ध्यान निश्चित रूप से मजबूत करना है। वह स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला भारतीय बाजार और उन अवसरों की सेवा करने के लिए स्थापित की गई है, जिन्हें हम स्थानीय स्तर पर विकसित कर सकते हैं। ”

Seiche के शब्दों में, Flipkart और Amazon दोनों के साथ HMD Global की मजबूत भागीदारी है। लेकिन HMD ग्लोबल भारत में स्थानीय स्तर पर अपनी भागीदारी को मजबूत करने के लिए भी तत्पर है।

Seiche भारत में अपनी कंपनी के लिए नए सिरे से देखे जाने वाले स्मार्टफोन में मौका देखता है। “लोगों को अपने स्मार्टफोन के अनुभव को बढ़ाया जा रहा है, मुझे लगता है कि ये मूलभूत मूल्य जो हम प्रदान कर रहे हैं, वे वास्तव में अधिक प्रासंगिक और महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं, खासकर इस तरह के समय के दौरान,” उन्होंने कहा।

टेक्नोलॉजी की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया