कभी दहेज, घरेलू हिंसा, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, तो कभी किसी और बात पर विवाद तलाक की वजह बन सकता है। मगर इनके अलावा ऐसी और भी कई वजह हैं, जो नॉर्मल तो नहीं हैं, लेकिन तलाक का कारण बनती रही हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे रोचक कारण जो ला चुके हैं तलाक की नौबत।

दुनियाभर में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें किसी एक शख्स की एलर्जी के चलते पति-पत्नी के बीच रिश्ते बिगड़ गए हों। ऐसे मामलों में किसी को किसी के पसीने की बदबू से एलर्जी थी, तो किसी को दूसरे के स्ट्रॉबेरी खाने से।

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन दोस्तों को बहुत अधिक उपहार देने की वजह से भी तलाक हुए हैं। कई बार लोगों को अपने पार्टनर का दूसरों से बहुत अधिक दोस्ताना व्यवहार पसंद नहीं आता है और यही मामूली नजर आने वाली बात रिश्तों में दरार की वजह बन जाती है।

बाथरूम में घंटों बिताने की आदत परेशान तो कर सकती है, लेकिन यकीन नहीं होता कि ये तलाक का कारण भी बन सकती है। मगर हकीकत यही है कि ऐसे बहुत से मामले देखे गए हैं जिनमें पति- पत्नी के बीच बाथरूम को लेकर लड़ाई हुई और परिणाम तलाक तक पहुंच गया।

कई बार ऐसा भी होता है कि पति-पत्नी जिस झूठ को सालों से छिपाकर रखे हुए होते थे, वे अचानक से एक दिन सामने आ जाता है। मगर यह बात भले ही बहुत बड़ी न हो, लेकिन तलाक की नौबत ला सकती है। दरअसल ऐसे में सामने वाले का भरोसा टूटता है और उसे लगता है कि उससे और भी कई बातें छुपाई जा रही है

रात में खर्राटे लेने की वजह से तलाक होने के कई मामले सामने आ चुके हैं। मगर अब इन मामलों की तरह देर रात तक सोशल मीडिया के इस्तेमाल और मोबाइल पर रात के समय बार-बार संदेश जांचने की आदत रिश्ते बर्बाद कर रही है।

लाइफ स्टाइल की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया