आईपीएल 2020 अभी दूर है लेकिन इन्तजार अभी से काफी लोगों को है. पिछले सीजन में कई बल्लेबाजों ने घातक बल्लेबाजी करते हुए कई कारनामे अपने नाम किये थे और इस बार भी अच्छा खेल देख पाने की उम्मीद है. जिससे कि आपको बता दें कि आईपीएल 2020 सितम्बर से नवमबर में खेला जायेगा.

आईपीएल के इतिहास को देखा जाए, तो ज्यादातर ऐसी ही टीमों ने जीत हासिल की है, जिनके बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए और विपक्षी टीम के सामने एक बड़ा लक्ष्य खड़ा किया. यही नहीं बल्लेबाजों के इस बेहतरीन प्रदर्शन के दौरान वह जमकर रन तो बनाते ही हैं, साथ ही छक्के और चौकों की बरसात भी करते हैं और इसी बल्लेबाजी के दौरान कई बार उन खिलाड़ियों के नाम शानदार रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाता है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज के नाम दर्ज है. उन्होंने अभी तक 125 मैचों में 326 छक्के जड़े हैं. उनके इस रिकॉर्ड के सामने फिलहाल तो कोई भी बल्लेबाज नहीं टिकता. हालांकि आज हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना सकते हैं.

1. हार्दिक पांड्या

ने बेहद कम समय में अपनी पहचान दुनिया के सबस दिग्गज ऑलराउंडर के रूप में बनाई है। टी20 क्रिकेट में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से पिछले सीजन में केकेआर के खिलाफ 34 गेदों में 91 रनों की शानदार पारी खेली थी.

वह अभी तक आईपीएल में 66 मैचों में 154 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1068 रन बना चुके हैं, जिसमें 68 छक्के भी शामिल हैं. चोट लगने के बाद वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या ने हाल ही में डीवाई पाटिल टी20 कप के दौरान भी 55 गेदों में 158 रनों की शतकीय पारी खेली थी, जिसमें 20 छक्के भी शामिल थे.

जबकि पांड्या ने अपने आईपीएल करियर में 66 मैचों में 154 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 1068 रन बनाए हैं, जिसमें 68 छक्के शामिल हैं. वहीं आईपीएल 2019 में भी पांड्या तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने पिछले सीजन में 16 मैचों में 29 छक्के लगाए थे और वह आईपीएल 2020 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं.

क्रिकेट की अन्य खबरें

लिंक कॉपी हो गया