New Chief of Intelligence Bureau: IPS तपन कुमार डेका होंगे खुफिया ब्यूरो के नए प्रमुख

Intelligence Bureau

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी तपन कुमार डेका खुफिया ब्यूरो (Intelligence Bureau) के नए प्रमुख नियुक्त किए गए हैं. तपन कुमार नए प्रमुख बनाए जाने से पहले खुफिया ब्यूरो के विशेष निदेशक के पद पर तैनात हैं. भारत सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, IPS तपन कुमार को पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल के कार्यकाल के लिए या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, खुफिया ब्यूरो के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है.

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी तपन कुमार को आज शुक्रवार को खुफिया ब्यूरो का नया प्रमुख नियुक्त किया गया. वह अब अरविंद कुमार की जगह लेंगे, जिनका विस्तारित कार्यकाल महीने के अंत में यानी 30 जून को ख्तम हो रहा है. कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, तपन कुमार फिलहाल ब्यूरो की अभियान शाखा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. वह दो साल के लिए आईबी के प्रमुख नियुक्त किए गए हैं.

तपन कुमार डेका हिमाचल प्रदेश कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. कार्मिक मंत्रालय ने अपने एक अन्य आदेश में कहा कि गुप्तचर एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) का नेतृत्व कर रहे सामंत गोयल का कार्यकाल और एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है.

Similar Posts