Netflix ने गिरे हुए सब्सक्रिप्शन को उठाने के लिए खोज निकाला नया तरीका, जल्द नजर आएगा सबसे सस्ता प्लान

Netflix

दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) का सब्सक्रिप्शन गिरने के बाद कंपनी ने छंटनी का फैसला लिया है. इसके बाद और अधिक 300 लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ेगी. इसके साथ ही कंपनी सब्सक्रिप्शन बढ़ाने के लिए नया प्रयास करने जा रही है. दरअसल, कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म इस साल के आखिर तक सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान (Netflix Cheap Subscription India) लाने जा रहा है. इसको लेकर कंपनी ने अपना पहला कदम आगे बढ़ा दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्लिक्स ने अपने कर्मचारियों को कह चुकी है कि वह आने वाले समय में विज्ञापन सपोर्ट करने वाले प्लान लाने जा रही है. यह प्लान इस साल के आखिर तक दस्तक दे सकता है. इसकी जानकारी खुद नेटफ्लिक्स के सीईओ टेड सारानडोस (Netflix CEO Ted Sarandos) दे चुके हैं. इस प्लान की जानकारी उन्होंने Cannes Lions festival के दौरान दी थी. इस बात की जानकारी हॉलीवुड रिपोर्टर ने शेयर की है.

नए तरीके नजर आएंगे विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर एक अनोखे तरीके से विज्ञापन को शामिल करने जा रही है. यह वर्तमान में नजर आने वाले विज्ञापन के तरीकों से काफी अलग होगा. हालांकि इससे पहले ही जानकारी सामने आ चुकी है कि नेटफ्लिक्स एड सपोर्टेड प्लान पर काम कर रहा है, लेकिन कंपनी अभी तक इस जानकारी को नकारती रही है.

नेटफ्लिक्स ने आखिर क्यों लिया ये फैसला

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने इस साल की पहली तिमाही में करीब 2 लाख सब्सक्रिप्शन खो बैठा था. कंपनी ने बीते 10 साल के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी गिरावट का सामना किया था. इसलिए कंपनी एड सपोर्ट वाले प्लान को लॉन्च करने की योजना बना रही है. हालांकि बगैर विज्ञापन वाले प्लान भी मौजूद रहेंगे.

ये खबर अपडेट हो रही है.

Similar Posts