NEST Answer Key 2022: एनईएसटी आंसर-की जारी, nestexam.in से करें डाउनलोड, 25 जून तक ऐसे करें ऑब्जेक्शन

Nest 2022 Answer Key

NEST Exam 2022: राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान , भुवनेश्वर, और UM-DAE CEBS ने नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दिया है. आंसर-की (NEST 2022 Answer Key) परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के रजिस्टर ई-मेल आईडी पर भेज दिया गया है. इस आंसर-की मदद से स्टूडेंट्स अपने नंबरों की गणना कर सकते हैं. जिन लोगों को आंसर-की पर कोई आपत्ति है, वे इसे ईमेल के माध्यम से 25 जून, 11:45 बजे तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. अलग-अलग सेक्शन के सवाल को लेकर ई-मेल आईडी भी (NEST 2022) दी गई है, जिसकी जानकारी आगे दी गई है.

जिन आवेदकों के पास नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट उत्तर कुंजी 2022 में बॉयोलॉजी सेक्शन के बारे में प्रश्न हैं वे [email protected] पर अपने सवाल भेज सकते हैं. इसी तरह, केमेस्ट्री, गणित और फिजिक्स से संबंधित प्रश्न हैं तो वे [email protected], [email protected] और [email protected] पर भेजे सकते हैं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सभी उम्मीदवारों के प्रश्नों पर प्रश्न पत्र समिति द्वारा विचार किया जाएगा और यदि उत्तर कुंजी में कोई बदलाव होता है तो सभी उम्मीदवारों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

फाइनल आंसर की जल्द जारी किया जाएगा

नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग प्रवेश परीक्षा 18 जून 2022 को राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (NISER) और UM-DAE-CEBS द्वारा आयोजित की गई थी. एनईएसटी उम्मीदवारों को पांच साल के एमएससी कोर्स में नामांकित करने के लिए आयोजित किया गया था. ये प्रोविजनल आंसर-की (Provisional Answer Key) है. चुनौती दर्ज करने के बाद फाइनल आंसर-की भी जारी किया जाएगा. फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

इस दिन जारी होगा NEST परिणाम

एनईएसटी रिजल्ट की भी तारीख घोषित कर दी गई है. NEST परिणाम 2022 की घोषणा 5 जुलाई को आधिकारिक वेबसाइट Nestexam.in पर की जाएगी. उम्मीदवार रिजल्ट वेबसाइटस पर देख पाएंगे. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार NEST स्कोर स्वीकार करने वाले शिक्षण संस्थान में एडमिशन ले सकते हैं.

Similar Posts