National Herald Case: कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस ने की मारपीट, देखें Video, अजय माकन ने पूछा- क्या लोकतंत्र जिंदा है?

Congress

नेशनल हेराल्ड (National Herald) से जुड़े में एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार तीसरे दिन भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की. इस बीच ईडी के विरोध और राहुल गांधी (Rahul Gandhi)के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन भी जारी रहा. इस बीच कांग्रेस के महासचिव अजय माकन ने दिल्ली पुलिस पर कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश कर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में अजय माकन ने अपने ट्वीटर एकाउंट से एक वीडियो भी साझा किया है. जिसके बाद यह पूरा मामलाकांग्रेस कार्यकर्ता बनाम दिल्ली पुलिस होता नजर आ रहा है.

माकन ने वीडियो जारी कर पूछा क्या लोकतंत्र अभी जिंदा है

राहुल गांधी से हो रही पूछताछ के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा है. इससे पूर्व भी प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था. इसी कड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ पार्टी के मुख्यालय 24 अकबर रोड में प्रदर्शन आयोजित किया गया. इस प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के महासचिव अजय माकन ने दिल्ली पुलिस द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया है. अजय माकन ने बुधवार दोपहर अपने ट्वीटर एकाउंट से दो ट्वीट साझा किए. एक वीडियो में उन्होंने कहा किकांग्रेस, भारत की प्रमुख विपक्षी पार्टी के मुख्यालय में घुस कर, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस नें मारपीट करी. इसके आगे उन्होंने सवाल पूछा है कि क्या लोकतंत्र जिंदा है! वहीं दूसरा वीडयो उन्होंने पूरा वीडियो की टैग लाइन के साथ जारी किया है.

सुरजेवाला ने की एफआईआर की मांग

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस पूरे मामले में दोषी पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने और उन्हें निलंबित करने की मांग की है. सुरेजवाला नेपुलिस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुरुवार को पार्टी सभी राज्यों में स्थित राज्यपाल आवास का घेराव कर विरोध प्रदर्शन करेगी. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि शुक्रवार को देश भर में जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे.

‘मुख्यालय में नहीं गई पुलिस ‘

कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश करने संबंधी आरोपों को दिल्ली पुलिस ने नाकारा है. इस मामले में समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) एसपी हुड्डा ने कहा कि प्रदर्शन की वजह से संभवत: कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की हुई होगी, लेकिन पुलिस कांग्रेस मुख्यालय में नहीं गई थी और ना ही पुलिस की तरफ से कोई लाठीचार्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस कोई बल प्रयोग नहीं कर रही है. हम उनसे हमारे साथ समन्वय करने की अपील करेंगे.

Similar Posts