Mundka Fire: आज दुर्घटनास्थल पर जाएंगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पीड़ितों के लिए कर सकते हैं राहत राशि का ऐलान

Cm Arvind Kejriwal Coal Crisis

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज मुंडका में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे. कल मुंडका अग्निकांड (Mundka Fire) की जानकारी मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी (Fire Fighters) आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे. कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों के लिए राहत राशि का ऐलान कर सकते हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आग लगने से हुई लोगों की मौत पर शोक जताया है. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि वह इमारत में आग लगने से कई लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हैं. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. राष्ट्रपति ने कहा कि मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने की घटना से अत्यंत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

पीएम राहत कोष से दो लाख रुपये की राहत राशि

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में भीषण आग की घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस हादसे में जाने गंवाने वालों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की राशि दी जाएगी.

राहुल गांधी ने जताया शोक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हादसे पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं. वहीं केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आग लगने की घटना में कई लोगों की मौत पर शुक्रवार को दुख जताया और झुलसे हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली में मुंडका के निकट हुई अग्नि दुर्घटना में कई लोगों की मौत से दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

प्रियंका गांधी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने घटना पर कहा कि मुंडका आग हादसे की खबर सुनकर मन को भारी दुख पहुंचा. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले. घटनास्थल पर हर तरफ दुखद दृश्य दिखाई दिए. कई लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदते दिखे तो कई लोग रस्सियों के सहारे इमारत से नीचे आते दिखाई दिए.

Similar Posts