Mundka Factory Fire: मुंडका अग्निकांड में फैक्ट्री मालिक वरुण और हरीश के बुजुर्ग पिता अमरनाथ की भी झुलसकर मौत

Mundka Fire

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुंडका मेट्रो स्टेशन इलाके के पास में शुक्रवार को एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी. जहां शाम को लगी आग में कंपनी मालिक वरुण और हरीश गोयल के पिता अमरनाथ की भी झुलसकर मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, जिस दौरान आग लगी, उस समय मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी, और अमरनाथ वहां पर मौजूद थे. वह आग में फंस गए जिसके चलते वो बिल्डिंग से निकल नहीं पाए.बुजुर्ग अमरनाथ गोयल आग में काफी ज्यादा झुलस गए थे. जहां अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया.

दरअसल,मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने कमर्शियल बिल्डिंग में कंपनी चलाने वाले मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने दोनों को ही गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा अभी भी फरार चल रहा है. बता दें कि इस बिल्डिंग में फस्ट फ्लोर में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट थी. दूसरे फ्लोर पर वेयर हाउस और तीसरे पर लैब थी. इस दौरान सबसे ज्यादा मौतें अब तक दूसरे फ्लोर पर बताई जा रही हैं.

मृतकों की शिनाख्त के लिए कराई जाएगी DNA जांच

वहीं, इस सेकेंड फ्लोर पर ही मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी. इस दौरान कार्यक्रम के चलते ही काफी लोग मौजूद थे. पुलिस के अनुसार, आज सुबह दोबारा से फायर विभाग और NDRF ने अपना रेस्क्यू ऑपरेशन फिर शुरू किया. NDRF के मुताबिक, अभी तक के सर्च ऑपेरशन में कई जगह बॉडी पार्ट्स मिले हैं. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि बिल्डिंग में मरने वालों की पहचान और बॉडी के पार्टस की पहचान के लिए DNA टेस्ट कराया जाएगा.

आग बुझाने के काम में लगाई गई 30 फायर बिग्रेड गाडियां

बता दें किपश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास स्थित चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. जहां शुक्रवार शाम आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य झुलस गए. जहां घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आग बिल्डिंग की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई, जहां पर Cofe Impex Private Limited कंपनी का ऑफिस था. हालांकि, आग बुझाने के काम में करीब 30 से ज्यादा फायर बिग्रेड गाडियों को लगाया गया है.

PM ने 2 लाख रुपए राहत राशि की घोषणा की

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग की घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस हादसे में जाने गंवाने वालों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की राशि दी जाएगी.

Similar Posts