MS Dhoni ने ठोका सबसे तेज ‘शतक’, बाएं हाथ के गेंदबाजों से माही को खास मोहब्बत!

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दुनिया का बेस्ट मैच फिनिशर क्यों कहा जाता है ये बात इस दिग्गज खिलाड़ी ने गुरुवार को साबित कर दी. धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम 4 गेंदों पर 16 रन बनाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को शानदार जीत दिलाई. आखिरी गेंद पर चेन्नई को 4 रनों की जरूरत थी और चेन्नई सुपरकिंग्स (MI vs CSK) के पूर्व विकेटकीपर ने चौका जड़ मुंबई इंडियंस से जीत छीन ली. मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई को मैच जिताते ही एमएस धोनी (MS Dhoni Record) ने सबसे तेज ‘शतक’ भी अपने नाम कर लिया.

दरअसल महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में किसी एक गेंदबाज के खिलाफ सबसे तेजी से 100 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. धोनी ने उनादकट के खिलाफ 42 गेंदों में सैकड़ा लगाया है. उनसे पहले सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स ने 47-47 गेंदों में संदीप शर्मा के खिलाफ सैकड़ा लगाया था. पोलार्ड ने जडेजा के खिलाफ ये कारनामा किया था.

महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में जयदेव उनादकट की जमकर धुनाई की है. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने धोनी को आखिरी ओवर में कुल 11 गेंद फेंकी हैं, जिसमें इस दिग्गज ने 47 रन बटोरे हैं. इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 427 रहा है. धोनी ने उनादकट की 11 गेंदों पर 5 छक्के और 3 चौके जड़े हैं.

जयदेव उनादकट के खिलाफ धोनी ने अबतक 105 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 244.18 है. उनादकट धोनी को सिर्फ एक ही बार आउट कर पाए हैं, उसे भी 8 साल बीत चुके हैं.

जयदेव उनादकट के खिलाफ एमएस धोनी ने सबसे ज्यादा 5 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा आखिरी ओवर में वो उमेश यादव और इरफान पठान के खिलाफ 3-3 छक्के लगा चुके हैं.

बाएं हाथ के गेंदबाजों की धोनी जमकर धुनाई करते हैं. साल 2016 में धोनी ने अक्षर पटेल के आखिरी ओवर में 23 रन ठोके थे. राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को आखिरी 2 गेंद पर 12 रन चाहिए थे और धोनी ने अक्षर पटेल की गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़ दिए थे.

बाएं हाथ के गेंदबाजों के काल हैं धोनी. 2016 में अक्षर पटेल के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत दिलाई थी, 2010 में इरफान पठान की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर भी धोनी ने चेन्नई को जीत दिलाई थी.

Similar Posts