MS Dhoni के बूते CSK ने आईपीएल में बनाया जबरा रिकॉर्ड, बने मैच की आखिरी गेंद पर जीतने के उस्ताद

Ms Dhoni Csk Vs Mi Ipl 2022

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की. नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में यलो आर्मी ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम को तीन विकेट से मात दी. चेन्नई ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. इसके साथ ही उसने आईपीएल में आखिरी गेंद पर सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड बना दिया. 21 अप्रैल को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की शानदार बैटिंग के बूते चेन्नई ने आखिरी गेंद पर मैच जीता. धोनी ने चौका लगाकर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया. चेन्नई को 20वें ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी. इनमें से 16 रन धोनी ने आखिरी गेंद पर बनाए.

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आठवीं बार आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. चेन्नई के बाद मुंबई का नाम आता है. पांच बार की चैंपियन टीम ने छह बार आखिरी गेंद पर मैच जीता है. दिलचस्प बात है कि ये दोनों आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं. मुंबई ने पांच और चेन्नई ने चार बार यह खिताब जीता है. आईपीएल 2022 में भी जब यह दोनों आपस में टकराईं तब भरपूर मनोरंजन देखने को मिला.

मैच में क्या हुआ

मैच की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 28 रन) ने फिनिशर की अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को तीन विकेट से जीत दिलायी. इससे मुंबई इंडियंस को लगातार सातवीं हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा की नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी से खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 155 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में सीएसके ने सात विकेट पर 156 रन बनाकर दूसरी जीत दर्ज की. मैच पर मुंबई इंडियंस ने पकड़ बना ली थी लेकिन अंतिम ओवरों के जीत दिलाने के माहिर धोनी ने अंत में फिर वही पुराना कमाल दिखा दिया.

आखिरी ओवरों में धोनी का धमाल

सीएसके को अंतिम तीन ओवर में 42 रन चाहिए थे. ड्वेन प्रिटोरियस (22) ने 18वें ओवर में एक छक्का और धोनी ने एक चौका लगाया जिससे 14 रन जुड़े. सीएसके ने 19वें ओवर में 11 रन बनाए. अंतिम ओवर में छह गेंद में 17 बनाने थे जिसकी पहली गेंद पर प्रिटोरियस (22) उनादकट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. दूसरी पर ब्रावो ने एक रन बनाया और धोनी ने साइट स्क्रीन की ओर छक्का और फिर शॉर्ट फाइन लेग पर एक चौका जड़ दिया. पांचवीं गेंद में दो रन बने और अंतिम गेंद में चार रन बनाने थे. धोनी ने आराम से चौका लगाकर टीम को जीत दिलायी. मैच जिताने के बाद कप्तान रवींद्र जडेजा ने धोनी को टोपी उतारकर सलामी दी.

Similar Posts