MS Dhoni के धमाके ने क्रिकेट वर्ल्ड को हिलाया, रिटायरमेंट से वापसी की मांग तक होने लगी!

Ms Dhoni Ipl 2022 News

एमएस धोनी (MS Dhoni) अभी फिनिश नहीं हुए वो अभी भी सबसे बड़े फिनिशर हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स को रोमांचक जीत दिलाने के बाद धोनी को कुछ इस तरह ही सलाम किया जा रहा है. गुरुवार को धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के खिलाफ धोनी ने आखिरी 4 गेंदों पर 16 रन ठोक चेन्नई को टूर्नामेंट (CSK vs MI) में दूसरी जीत दिला दी. धोनी ने 13 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए और असंभव लग रहे काम को संभव कर दिखाया. धोनी की इस पारी के बाद दुनिया इस दिग्गज को सलाम कर रही है.

कोई उन्हें दुनिया का बेस्ट फिनिशर बता रहा है तो कोई उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की मांग कर रहा है. दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों ने धोनी को सलाम किया, जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया है.

धोनी की धूम बाकी है!

धोनी की पारी देख के श्रीकांत ने उन्हें महानतम फिनिशर बताया. मोहम्मद कैफ ने कहा- धोनी फिनिश नहीं बल्कि फिनिशर हैं. उनकी पिक्चर अभी बाकी है. बता दें धोनी ने सीजन से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद ऐसी अटकलें लगी कि वो इस सीजन के बाद आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे. लेकिन जिस तरह की पारी धोनी ने खेली है वो सच में काबिलेतारीफ है. अब तो उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की मांग तक होने लगी है.

धोनी के दोस्त और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह ने धोनी से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की मांग कर डाली. वहीं मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी धोनी के लिए बेहद खास ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘मुझे खुशी है कि महिंद्रा में MAHI नाम है.’

अंतिम ओवर का रोमांच

चेन्नई सुपरकिंग्स को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी. गेंदबाजी पर जयदेव उनादकट लगाए गए और उन्होंने पहली ही गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को आउट कर दिया. इसके बाद ब्रावो ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया. अब अंतिम 4 गेंदों पर चेन्नई को 16 रनों की दरकार थी. उनादकट की गेंद पर धोनी ने बिल्कुल उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ दिया. अब अंतिम 3 गेंद पर 10 रन चाहिए थे और धोनी ने बाउंसर पर चौका जड़ दिया. अंतिम 2 गेंद पर 6 रन चाहिए थे और उनादकट की गेंद पर धोनी ने मिडविकेट पर शॉट खेल 2 रन लिए. अंतिम गेंद पर 4 रन चाहिए थे और धोनी ने उनादकट की लो फुलटॉस गेंद पर फाइन लेग की ओर चौका जड़ चेन्नई को कभी ना भूलने वाली जीत दिला दी.

Similar Posts