MP Municipal Election: हेलमेट पहनकर चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी, सोशल मीडिया पर मिली थी जूते-चप्पल से स्वागत की धमकी

Helmet Campaign

मध्य प्रदेश में इन दिनों निकाय चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार तेज है (MP Municipal Election 2022). इसी कड़ी में विदिशा में प्रत्याशी द्वारा प्रचार का कुछ अजब-गजब अंदाज देखने को मिला (Vidisha Municipal Election). यहां एक कांग्रेस प्रत्याशी को धमकी दी गई और सोशल मीडिया पर प्रचार के दौरान वार्ड में हेलमेट पहनकर आने की दी सलाह दी गई (Campaigning wearing helmet). जिसके बाद इसी बात को अनोखे तरीके से लेते हुए कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी मनोज खींची और उनके समर्थक हेलमेट पहनकर प्रचार के लिए निकले. इसके साथ ही वह हेलमेट पहनकर ही कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर और एसपी से प्रचार के दौरान सुरक्षा मांगी.

दरअसल वार्ड क्रमांक 18 तलैया मोहल्ला में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में संतोष कुशवाहा के नाम को लेकर लगभग मुहर लग चुकी थी, अचानक ही कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी मनोज को बना दिया. जो 2 वर्ष पूर्व में पार्षद रहे हैं. जिसके चलते संतोष कुशवाह और उनके समर्थकों में घोर निराशा जागृत हो गई थी. उन्हीं में से एक समर्थक सचिन तिवारी द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक पर मनोज खींची के खिलाफ कुछ अनर्गल टिप्पणी की गई. जिसमें उन्हें हेलमेट पहनकर वार्ड में प्रचार करने की सलाह देते हुए जूते चप्पल से उसके स्वागत करने की धमकी दी थी.

सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इसी बात को अनोखे तरीके से लेते हुए कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी मनोज खींची और उनके समर्थक हेलमेट पहनकर प्रचार के लिए निकले. जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. वहीं आज कलेक्टर और एसपी को लिखित ज्ञापन देते हुए सुरक्षा की भी मांग की है साथ ही सोशल मीडिया पर इस प्रकार धमकी देने के मामले में पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई. बता दें कि मध्य प्रदेश में 16 नगर निगम समेत 347 नगरीय निकायों में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान छह जुलाई और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा. पहले चरण की मतगणना और परिणाम 17 जुलाई और दूसरे चरण के 18 जुलाई को आएंगे.

पहले चरण में 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका परिषद, 86 नगर परिषद और दूसरे चरण में पांच नगर निगम, 40 नगर पालिका और 169 नगर परिषद के चुनाव होंगे. प्रदेश में एक करोड़ 53 लाख 23 हजार 738 मतदाता है. इसमें 78 लाख 68 हजार 406 पुरुष मतदाता और 74 लाख 54 हजार 236 महिला मतदाता हैं. अन्य मतदाता की संख्या 1096 है.

Similar Posts