MP Board Result 2022: जल्द घोषित होगी रिजल्ट की डेट, इस बार नतीजों के साथ जारी होगी टॉपर्स की लिस्ट

Mp Board Result 2022

MPBSE MP Board Result 2022 Date: मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी होने की तारीख जल्द घोषित की जाएगी. हालांकि, एमपी बोर्ड परीक्षा खत्म होने के लगभग डेढ़ माह के बाद रिजल्ट जारी करता है. इस साल बोर्ड की परीक्षा 12 मार्च को खत्म हुई है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट अप्रेल के अंत तक जारी हो सकता है. वहीं, इस बार हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री परीक्षाफल एक ही साथ घोषित किए जा सकते हैं. स्टूडेंट्स अपना परिणाम मध्यप्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर चेक कर सकेंगे. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट के साथ-साथ विभाग के ट्विटर हैंडल पर भी नजर बनाए रखें.

मध्यप्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट (MP Board Result 2022) मूल्यांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद जारी होगा. जानकारी के अनुसार, एमपीबीएसई या एमपी बोर्ड परिणाम 2022 की प्रक्रिया पूरी होने वाली है, अभी मूल्यांकन प्रक्रिया चल रही है, जो कि जल्द ही खत्म हो जाएगी, इसके बाद रिजल्ट जारी करने का प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा.

MP Board 10th 12th Result: 18 लाख छात्रों को रिजल्ट का इंचजार

एमपी बोर्ड हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार राज्य के लगभग 18 लाख छात्र-छात्राओं को है. इनमें से लगभग 10 लाख छात्र-छात्राएं एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं. वहीं, करीब 8 लाख परीक्षार्थियों को 12वीं के रिजल्ट का इंतजार है.

अपडेट जारी है……

Similar Posts