MHT CET Date 2022: अगस्त में होगी महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा, न्यू एग्जाम डेट cetcell.mahacet.org पर घोषित

Maharashtra Common Entrance Test

MHT CET Exam 2022 Revised Date: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Maharashtra Common Entrance Test) की नई तारीख को घोषित कर दिया है. अब एमएचटी सीईटी 2022 पीसीएम ग्रुप के लिए 5 से 10 अगस्त तक और पीसीबी ग्रुप के लिए 11 से 18 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. गुरुवार को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने घोषणा की थी कि एनईईटी परीक्षा और जेईई मेन्स परीक्षा के कारण महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा को स्थगित किया जाता है. उन्होंने न्यू डेट को लेकर इंतजार करने की बात कही थी. लेकिन एक ही दिन बाद महाराष्ट्र सीईटी (MHT CET Date 2022) की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. इस नए तारीख को अगस्त में रीशेड्यूल किया है. अगस्त तक नीट और जेईई मेन्स परीक्षाएं समाप्त हो जाएंगी.

एप्लीकेशन करेक्शन विंडो जल्द ओपन होगी

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर MHT CET 2022 की तारीख घोषित की है. पहले एमएचटी सीईटी पीसीएम ग्रुप के लिए 11 से 16 जून तक आयोजित होने वाली थी, जबकि पीसीबी समूह के लिए, परीक्षा 17 से 23 जून तक निर्धारित की गई थी. इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू हुई थी. एमएचटी सीईटी (MHT CET 2022 Registration) रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 31 मार्च को समाप्त हो गई थी. एमएचटी सीईटी के लिए सुधार विंडो जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर खोली जाएगी.

उम्मीदवार कर रहे थे एग्जाम डेट आगे बढ़ाने की मांग

रिपोर्ट्स के अनुसार, कुल 6,27,790 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन पोर्टल पर एमएचटी सीईटी पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की थी. जिसमें से कुल 5,49,613 आवेदकों ने अब तक आवेदन शुल्क का भुगतान करके एमएचटी सीईटी पंजीकरण 2022 को सफलतापूर्वक पूरा किया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जेईई मेन 2022 की (JEE Mains Exam) तारीखों को संशोधित करने के बाद, एमएचटी सीईटी उम्मीदवारों ने तारीखों को स्थगित करने की मांग की थी. उम्मीदवारों की मांगों को पूरा करते हुए महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है.

एमएचटी सीईटी एग्जाम

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET 2022) हर साल स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, मुंबई के माध्यम से इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और एग्रीकल्चर में बिजनेस कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा महाराष्ट्र सहित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

Similar Posts