Maruti XL6: फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स के साथ आने वाली मारुति की पहली कार, कल होगा कीमत का खुलासा

Maruti Xl6 Launch In India (1)

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कल भारत में अपनी एक्सएल6 एमपीवी का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च के लिए तैयार है. हालांकि, लॉन्च से एक दिन पहले, मारुति ने पुष्टि की है कि नई एक्सएल6 (Maruti XL6) में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए वेंटिलेटेड सीटों के अलावा कई एडिशनल फीचर ऐड किए हैं. ये मारुति सुजुकी लाइनअप की पहली कार है जो वेंटिलेटेड सीट्स के साथ आएगी. वेंटिलेटेड सीटें या सीट-कूलिंग उन फीचर्स में से हैं भारतीय कार खरीदारों में सबसे ज्यादा डिमांड मे रहते हैं. देश की क्लाइमेट कंडीशन की वजह से. जबकि कंपनी के दूसरे कॉम्पिटिटर ब्रांड के कई मॉडल इस सुविधा की पेशकश कर रहे हैं. लेकिन अपडेट XL6 के केबिन के अंदर यह शायद ही एकमात्र हाइलाइट होने वाला है.

XL6, जिसे पहली बार 2019 में लॉन्च किया गया था, एक 6 सीटर एमपीवी है. साथ ही ये Ertiga MPV से ज्यादा प्रीमियम लेवल पर रखी गई है. नेक्सा चेन के तहत सेल की जाने वाली गई, मारुति एक्सएल6 को बाहर की ओर ज्यादा स्टाइलिश विजुअल अपील और अंदर एक बड़े केबिन के साथ डिजाइन किया गया है.

2022 XL6 का एक्सटीरियर और इंटीरियर

नई एमपीवी को दो ट्रिम्स, जेटा और अल्फा में पेश किए जाने की उम्मीद है. 2022 XL6 के एक्सटीरियर हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें ग्रिल पर क्रोम स्ट्रिप, डुअल-टोन अलॉय और नए बॉडी कलर ऑप्शन शामिल हो सकते हैं. मारुति ने XL6 में कई एडवांस फीचर्स को भी पैक किया है. वेंटिलेटेड सीट्स के अलावा, एमपीवी में एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 कैमरा और सुजुकी कनेक्ट मिलेगा.

नई MPV में नए 1.5-लीटर K15C सीरीज ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आने की भी उम्मीद है. इसे एक मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट के साथ-साथ पैडल शिफ्टर्स के साथ छह-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा जाएगा जिन्हें हाल ही में लॉन्च हुई अर्टिगा फेसलिफ्ट में देखा गया था. XL6 की बुकिंग पिछले कुछ समय से शुरू कर दी गई है.

Similar Posts