Maruti Suzuki Grand Vitara को लॉन्च से पहले मिलीं 55 हजार से ज्यादा बुकिंग, डिलीवरी का इंतजार भी बढ़ा

Maruti Grand Vitara Car

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अपकमिंग एसयूवी ग्रैंड विटारा को लॉन्च करने के लिए तैयार है. भारत में नई मिड-साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. भारतीय बाजार में ग्रैंड विटारा का इस कदर क्रेज है कि लॉन्च होने से पहले ही इसकी 55,000 से भी ज्यादा बुकिंग हो गई हैं. वहीं, मारुति ग्रैंड विटारा की डिलीवरी के लिये ग्राहकों को साढ़े 5 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है. लॉन्च होने के बाद मारुति ग्रैंड विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और टोयोटा हाइराइडर से होगा.

मारुति ने भी बढ़ाए कदम

भारत में एसयूवी कार का बाजार तेजी से बढ़ रहा है. देश की प्रमुख कार कंपनियां अपने एसयूवी लाइनअप को मजबूत कर रहीं हैं. इस मामले में मारुति सुजुकी थोड़ी सुस्त थी, लेकिन अब कंपनी ने लोगों की बदलती पसंद को देखते हुए अपने लाइनअप में सुधार किया है. मारुति ने पहले ब्रेजा एसयूवी को लॉन्च किया और अब ग्रैंड विटारा एसयूवी दस्तक देने के लिए तैयार है. ग्रैंड विटारा को ग्राहकों ने भी 55,000 से ज्यादा बुकिंग से नवाजा है.

11 हजार रुपये में बुकिंग

मारुति ग्रैंड विटारा को 11,000 रुपये टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है. ग्रैंड विटारा एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर बनाया है. टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी की तरह इसमें भी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है. यह मॉडल 1,462 cc K15 इंजन की पावर के साथ आता है, जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं.