Mahindra XUV700 से भी ज्यादा इंतजार कराएगी Scorpio N, 2 साल बाद मिलेगी SUV की डिलीवरी

अभी तक महिंद्रा XUV700 का वेटिंग पीरियड बहुत ज्यादा था. महिंद्रा के दूसरी धांसू एसयूवी Scorpio N ने XUV700 के वेटिंग पीरियड को बड़ी चुनौती दी है. Scorpio N की डिलीवरी के लिए 2 साल का इंतजार करना होगा, क्योंकि इसका वेटिंग पीरियड 100 हफ्तों को भी पार कर गया है.

Mahindra Scorpio N And Mahindra XUV700

भारत की प्रमुख एसयूवी कार निर्माता महिंद्रा की गाड़ियों का वेटिंग पीरियट बहुत हाई रहता है. महिंद्रा XUV700 एसयूवी के वेटिंग पीरियड ने तो सभी को हैरान कर दिया था. भारत में मौजूद सभी एसयूवी कारों के बीच महिंद्रा XUV700 का वेटिंग पीरियड सबसे ज्यादा रहा. लेकिन हाल के दिनों में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन ने भी महिंद्रा XUV700 को टक्कर देना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन महीने पहले लॉन्च हुई Scorpio N का वेटिंग पीरियड 100 हफ्तों को पार कर गया है. इसका मतलब है कि Scorpio N की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को दो साल से भी ज्यादा का इंतजार करना पड़ सकता है.

2 साल बाद डिलीवरी

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के चुनिंदा वेरिएंट्स की डिलीवरी के लिए भारतीय ग्राहकों को दो साल का इंतजार करना पड़ सकता है. एचटी ऑटो के मुताबिक स्कॉर्पियो एन के एक मॉडल की डिलीवरी टाइमिंग सितंबर और अक्टूबर, 2024 के बीच पहुंच गयी है. यह बुकिंग पिछले महीने महिंद्रा स्कॉर्पियो के Z4 G पेट्रोल वेरिएंट के लिए की गई है. यह यूनिट अंडर प्लानिंग है और प्रोडक्शन होने के बाद संबंधित डीलर के द्वारा ग्राहक तक डिलीवर होगी.

महिंद्रा XUV700 ने भी सताया

महिंद्रा स्कॉर्पियो की डिलीवरी के लिए दो साल लंबा इंतजार महिंद्रा XUV700 के वेटिंग पीरियड की याद दिलाता है. अभी तक भारत में मौजूद सभी एसयूवी में महिंद्रा XUV700 का वेटिंग पीरियड सबसे लंबा रहा है. इसके पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले डीजल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड काफी लंबा है. भारतीय एसयूवी सेगमेंट पर राज करने के लिए महिंद्रा XUV700 के साथ ही फ्लैगशिप एसयूवी स्कॉर्पियो N को पेश किया गया है.

महिंद्रा की बढ़ी चिंता

महिंद्रा XUV700 और स्कॉर्पियो N का वेटिंग पीरियड भारतीय ग्राहकों के बीच इनकी जबरदस्त लोकप्रियता को दर्शाता है. लेकिन महिंद्रा के लिए दोनों एसयूवी का इतना लंबा वेटिंग एक बड़ी चुनौती है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर का कहना है कि महिंद्रा मॉडल्स के लिए ग्राहकों को इतना लंबा इंतजार कराना निश्चित रूप से आदर्श नहीं है. कंपनी अपना प्रोडक्शन बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.