Maharashtra: BJP विधायक अमित साटम ने लगाया BMC पर आरोप, कहा- 160 करोड़ का टनल लांड्री घोटाला किया जा रहा है

Bmc

महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी नेता और विधायक अमित साटम (Amit Satam) ने बीएमसी पर संगीन आरोप लगाया है. साटम के अनुसार टनल लांड्री के टेंडर प्रक्रिया में घोटाला हो रहा हैं. जो कि तक़रीबन 160 करोड़ रुपए का हो सकता हैं. साटम के अनुसार इस प्रक्रिया में बीएमसी (BMC) के अधिकारियों को भी घूस मिलने की आशंका हैं. साटम की अगर माने तो उनके पास इसके पुख़्ता सबूत हैं और अगर जाँच एजेन्सी इसे सामने नहीं लाती तो वो सही समय पर इसकी सबूतों के साथ पोल खोल देंगे. साटम ने कहा कि टेंडर प्रक्रिया पे सवाल इसीलिए उठ रहे हैं क्योंकि उसमें एक शर्त है जो कि तकनीकी बारिकियों से जुड़ी हुई हैं और अहम हैं. टेंडर अगर ध्यान से पढ़े तो ये साफ़ समझ आता है कि ये शर्तें कुछ कॉट्रैक्टर को सामने रख कर बनाई गई हैं और शर्तों को इस हिसाब से मोडा गया है.

साटम ने आगे कहा कि टेंडर के लिये सीवीसी और बीएमसी के कुछ नियम हैं जिसमें सबसे बड़ा नियम है कंपनी का अनुभव, लेकिन इस प्रक्रिया ऐसा कुछ भी नहीं किया गया. साटम ने बीएमसी के अधिकारियों पर भी तंज कसते हुए कहा की इस घोटाले में अधिकारी भी शामिल होंगे और उन्हें भी घूस दी गयी होगी.

साटम ने उठाए कई सवाल

साटम ने सवाल उठाया है कि टीबी मरीजों के अस्पताल में ये टनल लांड्री कैसे बना सकते हैं. जब की कपड़े सूखने के लिये उन्हें खुले में रखना पड़ता हैं. क्या इससे संसर्ग नहीं फैलेगा ? मेरी जनजाति के अनुसार राज्य के स्वास्थ मंत्रालय ने इसे अनुमति इसी कारण के वजह से नकारी थी. तो फिर अभी आप लोगों के जीवन और स्वास्थ्य के साथ क्यों खिलवाडकर रहे हो?

इसी संदर्भ में साटम ने बीएमसी आयुक्त को ख़त लिखकर इस टेंडर प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की हैं और जो दोषी अधिकारी हैं या फिर इस घोटाले में शामिल हैं उन पर जल्द से जल्द करवाई करने की विनती अपने की है.

Similar Posts