Lalu Yadav Bail : बोचंहा में जीत के बाद अब लालू को जमानत, बढ़ जाएगी इफ्तार पार्टी की रौनक, जानिए कब बाहर आएंगे RJD सुप्रीमो

Fodder Scam

स्कूटर पर भैंस ढोने वाले चारा घोटाला (Fodder Scam) के सबसे चर्चित डोरंडा कोषागार मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu prasad) को जमानत मिल गई है. लालू प्रसाद को जमानत मिलने के बाद शुक्रवार शाम राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर आयोजित इफ्तार पार्टी की रौनक अब बढ़ जाएगी. हालांकि लालू प्रसाद को जेल की निगरानी से निकलने में कुछ वक्त लग सकता है लेकिन उन्हें जमानत मिलने की खबर सामने आने के बाद इफ्तार पार्टी का माहौल खास रहने की उम्मीद है. RJD और लालू परिवार के लिए पिछला एक सप्ताह कई मायनों में अच्छा रहा है. पहले बिहार विधानसभा के बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी को जीत मिली और अब लालू प्रसाद को जमानत मिल गई है. इधर तेजप्रताप यादव भी पार्टी और परिवार के खिलाफ बयानबाजी नहीं कर रहे हैं.

शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों ने अपनी दलील दी. सीबीआई ने आरजेडी सुप्रीमो की जमानत का विरोध किया और कहा कि लालू प्रसाद ने अभी आधी सजा नहीं काटी है.

सीबीआई ने जमानत का किया विरोध

सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि लालू प्रसाद को इस मामले में रिमांड पर नहीं लिया गया था. इसलिए दूसरे मामले की सजा में इसे शामिल नहीं किया जाय. कोर्ट ने सीबीआई की दलील को नहीं माना और कहा कि लालू प्रसाद यादव लगभग 40 महीने जेल में सजा काट चुके हैं. जो आधी सजा 30 महीने से ज्यादा है. इसके बाद उन्हें जमानत मिल गई है.

बाहर आने में लग सकता है समय

लालू प्रसाद को जेल से आने में अभी वक्त लगेगा. लालू प्रसाद के वकील के अनुसार लालू प्रसाद दिल्ली एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. वहां वह जेल कस्टडी में है. अब जमानत मिलने के बाद जमानत की पूरी प्रक्रिया होने तक उन्हें बाहर आने के लिए इंतजार करना होगा. लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा है कि कोर्ट की तरफ से जमानत पर दिया गया आदेश जेल प्रशासन के पास भेजा जाएगा. इसके बाद जेल प्रशासन इसे एम्स प्रबंधन के पास भेजेगी. यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह जेल से बाहर आ सकते हैं.

डॉक्टर तय करेंगे मिलेगी छुट्टी या नहीं

हालांकि यह लालू प्रसाद के डॉक्टरों के ऊपर निर्भर करेगा कि उन्हें अस्पताल से फिलहाल छुट्टी मिलेगी या नहीं. अगर पूरी प्रक्रिया हो जाती है और डॉक्टर उन्हें छुट्टी देत हैं लालू प्रसाद के बाहर आने में दो से तीन दिन का वक्त लग सकता है और वह सोमवार या मंगलवार तक जेल की निगरानी से बाहर आ जाएं

Similar Posts