KL Rahul और Faf Du Plessis में आगे कौन? आधे घंटे में हुआ फैसला, Jos Buttler से फिर भी लंबा फासला

IPL 2022 Orange Cap

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रनों की रेस दिलचस्प हो चुकी है. दिन तो छोड़िए आधे-आधे घंटे में खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ते दिख रहे हैं. अगर कोई पीछे धकेलाने से बचा है तो वो हैं टॉप पर बैठे जॉस बटलर (Jos Buttler), जिनसे अभी बाकी खिलाड़ी काफी अंतर के फासले से पीछे हैैं. यानी रनों का ताज ऑरेंज कैप (Orange Cap) फिलहाल उन्हीं के सिर की शोभा बढ़ा रहा है. बाकी दूसरे और तीसरे नंबर की पॉजिशन के लिए केएल राहुल और फाफ डु प्लेसी के बीच होड़ मचती दिखी. लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले में ये दोनों खिलाड़ी आगे-पीछे होते दिखे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबला 18 रन से जीता. उसकी इस जीत में उसके कप्तान फाफ डु प्लेसी की बड़ी भूमिका रही. टीम संकट में थी जब डु प्लेसी ने खूंटा गाड़ दिया और तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 181 रन तक पहुंचा दिया. लखनऊ इस लक्ष्य को भेद नहीं सकी और ना ही उनके कप्तान केएल राहुल कोई बड़ा स्कोर कर सके. लेकिन जितना बनाया वो फाफ डु प्लेसी को पछाड़कर नंबर दो की पॉजिशन हथियाने को काफी था.

केएल राहुल ने आधे घंटे में डु प्लेसी को पछाड़ा!

दरअसल, लखनऊ के खिलाफ 64 गेंदों पर 96 रन की धमाकेदार पारी खेलने के बाद फाफ डु प्लेसी रनों की रेस में जॉस बटलर के बाद नंबर दो की पॉजिशन पर पहुंच गए थे. अब तक खेले 7 मैचों के बाद उनके खाते में अब 250 रन दर्ज थे. लेकिन, लक्ष्य का पीछा करने उतरे केएल राहुल ने आधे घंटे के भीतर ही उन्हें धकेलकर तीसरे नंबर पर कर दिया और खुद नंबर दो हो गए. बैंगलोर के खिलाफ 30 रन की पारी खेलने के बाद केएल राहुल के अब तक खेले 7 मैचों में 265 रन हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक ज़ड़ा है.

जॉस द बॉस! नंबर 2 पर बैठे केएल राहुल से 110 रन आगे

प्रचंड फॉर्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जॉस बटलर की बादशाहत ऑरेंज कैप पर फिलहाल कायम है. वो टूर्नामेंट में अब तक खेले 6 मैचों में 2 शतक ठोक चुके हैं. इसके दम पर उन्होंने 375 रन अपने खाते में जोड़ लिया है. यानी अगर देखा जाए तो नंबर दो पर बैठे केएल राहुल से 110 रन आगे हैं बटलर, वहीं नंबर 3 पर काबिज फाफ डु प्लेसी से पूरे 125 रन.

टॉप 5 में श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंड्या भी है. चौथे नंबर पर काबिज श्रेयस अय्यर ने अब तक खेले 7 मैचों में 236 रन बनाए हैं. वहीं गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अब तक खेले 5 मैचों में 228 रन बनाकर 5वें स्थान पर हैं.

Similar Posts