Kia Carens Safety Rating: ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में सामने आई Kia Carens की सेफ्टी रेटिंग्स, मिले इतने स्टार्स

Car Rating

भारत में Kia की Carens MPV कार को अच्छी शुरुआत मिली है. फरवरी 2022 में लॉन्च हुई इस कार की शुरुआत 50 हजार बुकिंग के साथ हुई थी. इसकी सफलता को कुछ ऐसे समझा जा सकता है कि नए ग्राहकों को Carens घर लाने के लिए ठीक ठाक वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ रहा है. Rush Lane की रिपोर्ट के मुताबिक ये वेटिंग 75 हफ्तों तक का हो सकता है. ये वेटिंग पीरियड एंट्री लेवल वेरिएंट और रंगों के हिसाब से अलग अलग है.

अब Kia की इस कार की सेफ्टी रेटिंग जारी हुई है. NCAP ने जून 2022 में इसकी सेफ्टी टेस्टिंग की है. Carens में कंपनी ने ड्राइवर सीट के लिए हेड और नेक का अच्छा प्रोटेक्शन मिलता है. ड्राइवर सीट पर चेस्ट प्रोटेक्शन, पैसेंजर सीट के मुकाबले थोड़ा कम है.

Carens को मिले 3 स्टार

ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट के दौरान Carens को अडल्ट रेटिंग में 17 में से 9.30 प्वाइंट्स मिले हैं. जबकि चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग्स की बात करें तो Carens को 49 में 30.99 प्वाइंट्स हासिल हुए हैं. Kia अपने सभी स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में 6 बैग का ऑफर दे रही है. सेफ्टी के लिए कंपनी ने कार में कई फीचर्स दिए हैं.

कौन से सेफ्टी फीचर्स शामिल

Kia ने अपनी इस MPV कार Carens में कई फीचर्स दिए हैं. सभी पैसेंजर्स के लिए कंपनी ने सीट बेल्ट का ऑप्शन दिया है. एयरबैग की बात करें तो ड्राइवर सीट के साथ पैसेंजर फ्रंटल में भी ये फीचर मौजूद है. इसके अलावा कंपनी ने साइड बॉडी एयरबैग्स और साइड हेडएयरबैग्स भी दिए हुए हैं. ड्राइवर के घुटनों की सुरक्षा के लिए कार में कोई एयरबैग नहीं है. ABS की बात करें तो कंपनी ने इसमें फीचर दिया है.

Similar Posts