KGF 2 Box Office Week 1: यश की फिल्म ने 700 करोड़ का आंकड़ा किया पार, दूसरा सबसे अच्छा ओपनिंग वीक किया दर्ज

Kgf Chapter 2 Box Office Collection

कन्नड़ फिल्म केजीएफ: चैप्टर 2 (KGF: Chapter 2) ने बॉक्स ऑफिस (Box Office Collection) पर शानदार प्रदर्शन के दौरान एक और मील का पत्थर बनाया है. बुधवार को, जैसे ही इसने रिलीज के एक हफ्ते को पूरा किया, फिल्म ने दुनिया भर में कमाई में ₹700 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. ये न केवल किसी कन्नड़ फिल्म के लिए सबसे ज्यादा राशि है, बल्कि किसी भी भारतीय फिल्म के जरिए अब तक की सबसे ज्यादा राशि है. फिल्म की असली परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो रही है. अगर नई रिलीज ‘जर्सी’ (Jersey) ‘केजीएफ 2’ की स्पीड को धीमा करने को मैनेज करती है, तो ये ₹1000 करोड़ के निशान से कम हो सकती है नहीं तो ये वहां पहुंचने वाली चौथी भारतीय फिल्म बनने के लिए अच्छी तरह से तैयार है.

गुरुवार दोपहर फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबलन ने ये खबर शेयर की कि KGF: चैप्टर 2 ने दुनियाभर में ₹700 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “# KGFChapter2 ZOOMS ने ₹700 करोड़ का मील का पत्थर पार किया,”. फिल्म ट्रेड पोर्टल T2B लाइव ने डिटेल्ड आंकड़े देते हुए कहा कि फिल्म ने ग्लोबल लेवल पर सात दिनों में ₹719.30 करोड़ की कमाई की है. ये ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ के बाद एक हफ्ते में किसी भारतीय फिल्म का दूसरा सबसे बड़ा कलेक्शन है, जिसने पहले सात दिनों में 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

दुनिया भर में ‘केजीएफ 2’ ने की 700 करोड़ की कमाई

फिल्म का हिंदी-डब वर्जन भी भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहले हफ्ते के बाद हिंदी में सबसे सफल फिल्म के रूप में उभरा है. एक दिन में पहले जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपये की कमाई की. सात दिनों में ऐसा करके, ये बाहुबली: द कन्क्लूजन, दंगल, सुल्तान और टाइगर जिंदा है जैसी दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को पछाड़ते हुए, हिंदी में सबसे तेज कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

प्रशांत नील के जरिए अभिनीत, केजीएफ: 2 कन्नड़ ब्लॉकबस्टर केजीएफ: 1 का फॉलो-अप है. यश की मुख्य भूमिका वाली फिल्म, रॉकी (यश) नाम के शख्स को फॉलो करती है, जो बाद में एक खतरनाक गैंगस्टर बन जाता है, जो गोल्ड माइनिंग को कंट्रोल करता है. और कोलार गोल्ड फील्ड्स में अपना साम्राज्य बना लेता है. फिल्म के सीक्वल में संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज, मालविका अविनाश, जॉन कोकेन और सरन भी हैं.

‘केजीएफ 3’ का प्री प्रोडक्शन हुआ शुरू

हाल ही में, पब्लिक टीवी चैनल से बात करते हुए, फ्रैंचाइजी के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर कार्तिक गौड़ा ने पुष्टि की कि केजीएफ: चैप्टर 3 पर प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो गया है, लेकिन ज्यादा डिटेल्स नहीं दिए गए.

Similar Posts