Jammu-Kashmir: जम्मू के झज्जर कोटली में बस से मिली विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें, मामला दर्जकर जांच में जुटी पुलिस

Kashmir Security 1

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बल लगातार अभियान चलाए हुए हैं. शोपियां जिले में आज बुधवार सुबह हुए एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए हैं तो वहीं पुलिस ने जम्मू क्षेत्र के झज्जर कोटली में एक बस से विस्फोटक जिलेटिन की कई छड़ें (Explosive Gelatin Sticks) बरामद की हैं. जिलेटिन बरामद होने के बाद झज्जर कोटली थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

जम्मू पुलिस ने बताया कि जम्मू के झज्जर कोटली में एक बस से विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई है. जिलेटिन की छड़ें मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और नियंत्रित तंत्र के माध्यम से विस्फोटक में डिफ्यूज किया गया. झज्जर कोटली में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे की जांच की जा रही है.

शोपियां एनकाउंटर में लश्कर के 2 आतंकी मारे गए

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आज बुधवार सुबह हुए एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि सुरक्षा बल के शोपियां जिले के कांजिउलर में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू करने के बाद सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच यह एनकाउंटर शुरू हो गया.

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने एनकाउंटर के बारे में बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर कुलगाम जिले में हाल ही में की गई बैक प्रबंधक की हत्या के मामले में शामिल था.

आईजीपी विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा, “एनकाउंटर में मारे आतंकवादियों में से एक आतंकवादी की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है. अन्य आतंकवादी कृत्यों के अलावा वह दो जून को कुलगाम जिले में मारे गए बैंक प्रबंधक विजय कुमार की हत्या में शामिल था.”

अमरनाथ यात्रा पर हमले की योजना बने आतंकी मारे गए

केंद्र शासित प्रदेश की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने कल मंगलवार को एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया. जेके पुलिस के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकवादी एक ग्रुप का ही हिस्सा थे, जो अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहा था. अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौजरी और अनंतनाग के आदिल हुसैन मीर उर्फ सूफियां उर्फ मुसाब के रूप में हुई है.

इनपुट- एजेंसी/भाषा

Similar Posts