Jahangirpuri Violence: पुलिस ने वामपंथी नेता डी राजा को जहांगीरपुरी में हिंसा वाली जगह पर जाने से रोका, ड्रोन से रखी जा रही नजर

D Raja

दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के बाद से अब तक हालात तनावपूर्ण बने हुए है. घटना को सात दिन बीतने के बाद भी माहौल अब तक शांत नहीं है. वहीं मामले पर सियासत भी जारी है. वहीं अवैध निर्माण हटाए जाने को लेकर माहौल एक बार फिर से गर्म हो गया है. वामपंथी नेता डी राजा (CPI Leader D raja)अपने साथियों के साथ आज जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) के पीड़ितों से मिलने पहुंचे. लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया. वामपंथी नेता घटनास्थल की तरफ जाना चाहते थे, लेकिन सुरक्षाबल ने उन्हें वहीं रोक दिया.

हिंसा वाली जगह पर न जाने देने से नाराज जी राजा ने कहा कि वह यहां पीड़ितों से मिलने आए हैं, लेकिन पुलिस उन्हें अनुमति नहीं दे रही है. वामपंथी नेता ने कहा कि भारत सबका है, इसके बाद भी उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया. बता दें कि जहांगीरपुरी पहुंचे डी राजा सुरक्षाकर्मियों की बात सुनने के लिए राजी नहीं हुए, तो डीसीपी को खुद मौके पर जाना पड़ा. लेकिन इसके बाद भी डी राजा अपनी जिद पर अड़े रहे. लह हर हाल में हिंसा पीड़ितों से मिलने की बात कहकर करीब 5 मिनट पर डीसीपी से बहस करते रहे.

‘ड्रोन से रखी जा रही CPI नेताओं पर नजर’

पुलिस ने वामपंथी नेता डी राजा को रोका

डीसीपी ने वामपंथी नेता को रोकने के लिए इलाके में पुलिस बल को तैनात कर दिया. सात ही सभी वामपंथी नेताओं पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है. बता दें कि हनुमान जयंती के दिन शोभा यात्रा पर उपद्रवियों ने पत्थर बरसाए थे. साथ ही आगजनी भी की गई थी. इस घटना के बाद हालात काफी तनावपूर्ण हो गए. इलाके पर सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस बल तैनात किया गया. साथ ही इस मामले में अब तक 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं. बता दें कि हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के बाद आज पहला जुम्मा है.

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद सियासत जारी

जुम्मे की नमाज को लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. सुरक्षा को देखते हुए इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. वहीं जामा मस्जिद से भी बच्चों को नमाज के लिए न लाने की अपील की गई है. वहीं अवैध निर्माण हटाए जाने को लेकर एनडीएमसी की कार्रवाई के बाद से राजनीतिक पारा भी काफी चढ़ा हुआ है. राजनेताओं का इलाके में आना-जना लगा हुआ है. आज सपा और टीएमसी के नेता भी जहांगीरपुरी का दौरा करेंगे. बता दें कि सीपीआई नेता डी राजा भी आज हिंसा पीड़ितों से मिलने इलाके में पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया.

Similar Posts