Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, 5 आरोपियों पर लगाया NSA

Delhi

दिल्ली (Delhi) में हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी (Jahangirpuri Violence) में हुई हिंसा में शामिल पांच दोषियों पर कानूनी शिकंजा कस गया है. गृह मंत्रालय ने पांच आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी कि NSA लगाया गया है. यह जानकारी आधिकारिक सूत्र की तरफ से सामने आई है. हालांकि अब तक उन लोगों के नामों का खुलासा नहीं हुआ है.बता दें शोभा यात्रा में फायरिंग करने वाले सोनू इमाम को आज रोहिणी कोर्ट ने चार दिन की पुलिस (Delhi Police) हिरासत में भेज दिया है. हनुमान जयंती पर हुई हिंसा मामले में अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक आरोपी को कथित तौर पर पिस्तौल देने के आरोप में ‘गुल्ली’ नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया कर लिया है.

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में गृह मंत्रालय काफी सख्त रूप अपना रहा है. यही वजह है कि हिंसा में शामिल पांच आरोपियों पर NSA लगा दिया गया है. बता दें कि हिंसा वाले दिन गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से फोन पर बात कर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था. साथ ही उन्होंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी. इस दौरान उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने का आदेश पुलिस को दिया था.

5 दंगाइयों पर लगा NSA

शोभा यात्रा पर हुआ था पथराव

बता दें कि हनुमान जयंती के दिन जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. उसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी. देखते ही देखते हिंसा काफी बढ़ गई. आगजनी की घटनाएं भी हुईं. माहौल बिगड़ता देखकर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. भीड़ में शामिल एक उपद्रवी ने फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में एक पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए थे.

पुलिस के हत्थे चढ़े 23 दंगाई

दिल्ली पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए अब तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं गोली चलाने वाला सोनू इमाम भी पुलस के हत्थे चढ़ चुका है. जिसके बाद रोहिणी कोर्ट ने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. आज गुल्ली नाम के एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उस पर आरोपी को हथियार देने का आरोप है. गृह मंत्रालय ने सख्ती बरतते हुए पांच आरोपियों पर बड़ा एक्शन लिया है. पांच आरोपियों पर एनएसए लगाया गया है. हालांकि अभी तक इन लोगों का नाम सामने नहीं आया है.

Similar Posts